राजस्थान बनाने के लिए वोट करें-मोदी

33
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-वीर तेजा, जम्बोजी समेत सभी लोक देवताओं को याद किया

-मोदी ने कहा: नागौर के लोग भी मेरी तरह कामगार हैं, नामदार नहीं
जयपुर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास के नारे को सपना करार देते हुए कहा कि भारत माता को फिर से विश्व गुरू बनाने के लिए इस सपने को लिया गया है।

मोदी ने कहा कि नागौर के शौर्य और त्याग की भावना से पूरा देश वाकिफ है। मोदी खुद को कामदार करार देते हुए कहा कि एक कामदार की लड़ाई दूसरे नामदार से काम की लड़ाई बताते हुए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर हमला किया। उन्होंने पूरा फोकस केंद्र सरकार की योजनाओं को याद किया। साथ ही कांग्रेस पार्टी के नामदार परिवार के नाम से कटाक्ष किए।

मोदी ने जनसमूह से संवाद करते हुए कहा कि आप और मैं, दोनों ही चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि नागौर की भूमि पर, कामदारों की भूमि पर एक कामदार आशीर्वाद मांगने आया है।

मोदी ने कहा कि सरकार गरीबों की होती है, गरीब बीमार हो जाए तो सरकार के आलावा कोई सहारा नहीं होता है। गरीब को सरकार के साधन के द्वारा ही कहीं आ जा सकता है। अमीर के बाहर सैकड़ों गाड़िया होंगी, हवाई जहाज मिल जाएगी।

मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किए। उन्होंने कहा कि जो सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, उसको क्या पता कांटा कैसा चुभता है। मोदी ने चना के पौधे और पेड़, मूंग और मसूर को लेकर राहुल गांधी पर करार कटाक्ष किए।

मोदी ने कहा कि जिनके चार-चार पीढ़ियां राज करती रही हों, उनको क्या पता गरीबी क्या होती है। मोदी ने काम के नाम पर वोट मांगने और विकास के मंत्र पर वोट मांगने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हम जनता से पोते-पोतियों के लिए वोट नहीं मांगने की बात कही। मोदी ने कहा कि हम गरीब का सपना पूरा करने के लिए वोट मांग रहे हैं।

राजस्थान के लोगों को पानी मिल जाए तो मिट्टी में से सोना पैदा करने की कुव्वत है। मोदी ने आजादी के बाद की कांग्रेस सरकारों पर करारे हमले किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने समय पर पानी पहुंचाया होता तो क्या नागौर के लोगों को मुंबई जाने की नौबत नहीं पड़ती।

मोदी ने कहा कि जो वो बोले वही सरकार, जो वो बोले वही सरकार। इससे पहले अपने भाषण की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए राजस्थानी भाषा में वीर तेजाजी, जम्बोजी समेत सभी स्थानीय लोक देवताओं को याद किया।

मोदी ने अपने भाषण में बार बार नागौर का नाम लेकर स्थानीय मुद्दों को छूने का प्रयास किया। मोदी ने कहा कि पानी के लिए सरकार ने 1300 करोड़ अलॉट किया है, उससे नागौर को लाभ होगा।

मोदी ने कहा कि देश में 1.25 करोड़ लोगों को पक्के मकान देने का दावा किया है। सवा करोड़ लोगों को रहने का घर दे दिया गया है, और ऐसा घर भी महिला के नाम दिया है। मोदी ने दावा किया कि सरकार जो भी घर देगी वह घर की मुखिया, जो महिला होगी उसके नाम पर होगा।

राजस्थान में भी 7 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है। मोदी ने कहा कि नागौर में 16 हजार घर आपके वोट ने दिए हैं। मोदी ने कहा कि 2022 तक एक भी गरीब परिवार बिना घर के नहीं रहेगा।

मोदी ने उज्जवला योजना को लेकर महिलाओं के दिल को छूने का प्रयास किया। लकड़ी के चूल्हे को लेकर मोदी ने कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार पर को लेकर हमले किए।

मोदी ने कहा कि देशभर में 6 करोड़ परिवारों में गैस का कनेक्शन फ्री में दे दिया। राजस्थान में भी 50 लाख गैस कनेक्शन धुएं से मुक्त करने के लिए दे दिए।