नई दिल्ली।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात ने अपना सर्वोच्च सम्मान (Zayed medal) देने का फैसला किया है। संयुक्त अरब अमीरात के प्रिंस सलमान ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

कुछ ही दिनों पहले नरेंद्र मोदी को दक्षिण कोरिया के द्वारा सियोल में विश्व का नंबर दो शांति पुरस्कार माना जाने वाला सियोल शांति पुरस्कार से नवाजा था।

संयुक्त अरब अमीरात के द्वारा नरेंद्र मोदी को इस पुरस्कार की घोषणा करने के बाद स्पष्ट हो गया है कि विश्व में उनके रिश्ते पहले से काफी बेहतर और भारत के रिश्ते ज्यादा मजबूत हुए हैं।

आपको बता दें कि इंदिरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर देशभर में रैलियां करने में व्यस्त हैं।

साथ ही यह भी याद दिला दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने जिस तरह से पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी, उसके बाद मोदी की प्रसिद्धि में कई गुना बढ़ोतरी हुई है।

दुनिया के दर्जनों देशों ने पहली बार भारत की कार्रवाई का खुले तौर पर समर्थन किया था। पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के द्वारा यूनाइटेड नेशंस में मसूद अजहर को ग्लोबल टेरेस्ट घोषित करने के लिए प्रस्ताव लाया गया था।