नरेंद्र मोदी राजस्थान में यहां से 6 को करेंगे चुनाव प्रचार की शुरूआत

17
nationaldunia
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary
जयपुर।
राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस युद्ध स्तर प्रचार प्रसार कर रही है।
इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अक्टूबर को अजमेर से चुनावी बिगुल फूंकेंगे। इसी मौके पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा का भी समापन होगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सभा के लिए 51200 बूथ कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। उनके साथ ही एक विशाल आमसभा का आयोजन किया जाएगा।
गौरतलब है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 4 सितंबर से राजस्थान के दौरे पर निकली हुई हैं। वर्तमान में वह अजमेर दौरे पर हैं। अजमेर संभाग का दौरा वैसे तो 27, 28 और 29 सितंबर को तक चलेगा, लेकिन पूरी यात्रा का समापन 6 अक्टूबर को अजमेर के पुष्कर में होगा।
माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी की इस सभा के द्वारा राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए उनका अधिकारिक रूप से दौरा शुरू हो जाएगा। इस मौके पर बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।
बीजेपी राजस्थान में 180 प्लस सीटों का टारगेट लेकर चल रही है। भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में चुनाव प्रबंधन समिति के साथ ही तीन अन्य कमेटियों की भी घोषणा कर दी है। इस तरह से देखा जाए तो बीजेपी कांग्रेस पार्टी से बहुत आगे चल रही है।
बीते 20 साल से राजस्थान में एक बार भारतीय जनता पार्टी और एक बार कांग्रेस सत्ता में आती रही है।पहली बार ऐसा लग रहा है कि चुनाव के मौके पर दोनों पार्टियों में कड़ा मुकाबला होने वाला है।
देखने वाली बात यह होगी कि क्या बीजेपी नरेंद्र मोदी के जादू के सारे एक बार फिर से सत्ता में काबिज हो पाती है, या राजस्थान में चार बार से चल रहा एक बार मैं, एक बार तू का मुकाबला चलता रहेगा?