नई दिल्ली।

देश में लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार जोरों पर है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो के माध्यम से देश भर के 25 लाख चौकीदारों से बात की।

यह बात बिलकुल वैसी ही हुई जैसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से रेडियो और टेलीविजन के माध्यम से सीधा संवाद करते रहे हैं।

हालांकि, उनके द्वारा इस बातचीत करने के तरीके को लेकर विपक्षी दलों ने सवाल खड़े किए हैं। कई पत्रकारों ने भी इसको चुनाव आयोग के संज्ञान में लाने की बात कही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों के चौकीदारों से सीधे सवाल लिए और उनके जवाब दिए। हालांकि, मोदी के जवाबों में अधिकांश वही बातें थीं, जो उन्होंने पिछले 5 साल के दौरान कार्यों के द्वारा कीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को चौकीदार, चौकीदारों को चौकीदार और देश की रक्षा करने वाले जवानों को देश के चौकीदार कहकर एक ही कड़ी में जोड़ने का प्रयास किया है।

उन्होंने देश के शिक्षकों को चौकीदार और देश में अन्न उगाकर पेट भरने वाले कृषकों को भी एक तरह से देश का चौकीदार करार दिया है।

गौरतलब है कि आज ही भारतीय भगोड़े नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार किया गया है। वह पंजाब नेशनल बैंक का 9000 करोड़ रुपए का कर्ज़ लेकर 13 महीने पहले फरार हो गया था।