nationaldunia

जयपुर।

इसी माह की 11 तारीख को सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में किसान कर्जमाफी के नाम पर बहुमत पाने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन तीन दिन बाद भी इन राज्यों में कांग्रेस अपनी सरकार का गठन भी नहीं कर पा रही है।

इस बीच देश के किसानों के लिए बड़ी खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने दी है। जानकारी में आया है कि देश के 25 करोड़ किसानों का करीब 4 लाख करोड़ रुपये का कर्जा पीएम नरेंद्र मोदी सरकार माफ करने जा रही है। इसको लेकर अभी घोषणा नहीं की गई है।

किसानों के लिए खुशखबरी: 4 लाख करोड़ ऋण माफ करेगी मोदी सरकार 1

मोदी सरकार के सूत्रों की मानें तो इसपर फैसला किया जा चुका है, लेकिन देश के इन तीन राज्यों के परिणाम पर सारा मामला टिका हुआ था। अब तीनों राज्य भाजपा गंवा चुकी है, ऐसे में जल्द ही इसको लेकर घोषणा की जा सकती है।

अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले यदि मोदी सरकार किसान कर्जमाफी करती है तो लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा फायदा मिल सकता है। इधर, कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री तय नहीं कर पा रही है। जिसके चलते किसान कर्जमाफी पर निर्णय लेने में देरी हो रही है।

आपको बता दें कि देश में साल 2008 के दौरान भी तत्कालीन केंद्र की यूपीए सरकार ने किसानों का करीब 74 हजार करोड़ रुपए माफ किया था। उसके बाद सरकार ने 2009 में फिर से सत्ता हासिल की थी।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।