Amethi pm modi
pm narendra modi

Jaipur.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज pm kisan samman nidhi yojana की शुरुआत करने जा रहे हैं। yojana के तहत प्रत्येक किसान को 2-2 हज़ार रुपए की 3 समान किस्तों में सालाना 6000 रुपए मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में आज पीएम मोदी इस महत्वाकांक्षी योजना को मूर्त रूप देंगे। बताया जा रहा है अब तक देशभर में योजना का लाभ लेने वाले करीब 2.30 करोड़ से ज्यादा का डाटा केंद्र सरकार को मिल चुका है।

मोदी सरकार के मुताबिक इस योजना में देश 12 करोड़ से अधिक किसानों को फायदा होगा। इसकी पहली किस्त आज से मिलने लगेगी। देश की सरकार ने “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के लिए 80 हज़ार करोड़ रुपये का कोष निर्धारित किया है।

मोदी सरकार का यह भी कहना है कि साल 2009 में यूपीए सरकार ने किसानों का 73000 करोड़ रुपए का कर्ज़माफ किया था, जबकि उसके बाद कर्ज़माफ नहीं किया गया। pm नरेंद्र मोदी की यह सरकार जो योजना लागू कर रही है, उससे किसानों को अगले 10 साल में 7 लाख करोड़ रुपए सीधे किसानों के खाते में जाएंगे।

इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को E mitra पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। ई मित्र पर आधार कार्ड से रजिस्ट्रेशन हो रहा है। 2 एकड़ जमीन तक वाले किसानों को इसका फायदा मिलेगा।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।