जयपुर।

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की जीत के बावजूद बीते 2 दिन से राज्य में नया मुख्यमंत्री नहीं बन पा रहा है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष कमलनाथ का नाम मुख्यमंत्री के लिए तय कर दिया है, लेकिन राजस्थान के मामले में अभी भी पार्टी निर्णय नहीं ले पा रही है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम मुख्यमंत्री घोषित करने के लिए पार्टी आगे बढ़ रही थी, लेकिन राज्य में गुर्जर समाज द्वारा बड़े पैमाने पर शुरू किए गए आंदोलन के कारण पार्टी बैकफुट पर आती नजर

गुर्जरों का दबाव आया काम, गहलोत की बजाए पायलट बन सकते हैं मुख्यमंत्री! 1

आ रही है।

राजस्थान में मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत का नाम मीडिया के माध्यम से टीवी चैनल्स पर चलने के बाद प्रदेश के कोने-कोने में बसे गुर्जर इकट्ठे होने लगे। इस दौरान आगरा रोड पर गुर्जर एकत्रित हो गए और रोड जाम करने का प्रयास किया।

प्रदेश गुर्जर आंदोलन की आग में बढ़ता देखकर कांग्रेस आलाकमान ने फिलहाल घोषणा नहीं की है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रदेश में अशोक गहलोत के बजाय सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी ने जहां ऐलान नहीं किया है, वहीं सचिन पायलट ने ट्विटर के माध्यम से अपने समर्थकों को नियंत्रित रहने और कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी पर भरोसा रखने की अपील की है।