phalaudi satta bazar
phalaudi satta bazar latest updatephalaudi satta bazar

जयपुर।
राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 के दोनों चरण पूरे होने के बाद अब सट्टा बाजार धीरे धीरे अपने भाव बंद करने लगा है। लेकिन उससे पहले जाते जाते भी फलौदी के सट्टा बाजार ने भाजपा को खुशखबरी दी है।

सट्टा बाजार ने अनुमान जाहिर किया है कि राजस्थान की 25 में से करीब 20 या 21 सीट भाजपा को मिलेगी। मजेदार बात यह है कि जिस सीट को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिनरात मेहनत की थी, वह भी कांग्रेस पार्टी जीतने में कामयाब होती हुई नहीं बताई गई है।

कांग्रेस पार्टी को जिन 4 सीटों पर जीत या जीत के करीब बताया गया है, उनमें सबसे ज्यादा सुरक्षित सीट टोंक—सवाई माधोपुर बताई गई है। इसी तरह से अलवर में भी कांग्रेस को बढ़त बताई जा रही है। बाड़मेर में नजदीकी मुकाबला है, लेकिन यहां पर भी सट्टा मार्केट ने कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा सबसे हॉट सीट बनी नागौर में भी मामूली बढ़त के साथ कांग्रेस को जीतता हुआ बताया जा रहा है।

इधर, भाजपा एक बार फिर से जयपुर की दोनों सीटें, अजमेर, पाली, चूरू, झुंझुनूं, झालावाड़ समेत कई सीटों पर जबरदस्त जीत हासिल करती हुई बताई जा रही है। जयपुर, अजमेर और झालावाड़ में सबसे बड़ी जीत का अनुमान लगाया गया है।

इसी तरह से भाजपा और कांग्रेस के बीच आई बीटीपी को लेकर भी कुछ अनुमान सामने आए हैं। डूंगपुर—बांसवाड़ा की सीट से पहली बार चुनाव मैदान में उतरी बीटीपी के कांतीलाल रोत शानदार फाइट करते हुए दिखाइ्र दे रहे हैं। यहां पर कांग्रेस तीसरे स्थान पर दिखाई दे रही है।

इसी तरह से पूरे देश की बात करें तो सटोरियों की पसंद में भाजपा 240 से 243 सीटों पर जीत रही है, जबकि दूसरी पंक्ति की पसंद में भाजपा अकेली करीब 241 सीट जीत रही है। इसी तरह से तीसरी कतार के सटोरियों की नजर में भाजपा 225 सीटों पर जीत रही है।

इसके साथ ही प्रतिद्वंदी कांग्रेस पार्टी को 90 से 110 सीटों पर जीत की संभावना बताई जा रही है। सटोरियों की दूसरी पसंद वाली सूची में कांग्रेस 80 से 90 सीट पर जीत हासिल कर रही है, तो तीसरी पंक्ति में बैठे सटोरिये कांग्रेस को 80 से 100 सीटों पर जीतता हुआ दिखा रहे हैं।