दवा के लिए भटकते रहे मरीज-परिजन

17
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-जयपुर के बाहर से आए रोगियों को नहीं मिली दवा, दवा व्यापारियों की हड़ताल ने किया परेशान

जयपुर। राजस्थान समेत पूरे देश में दवा विक्रेताओं की हड़ताल ने मरीजों-परिजनों को खासा परेशान किया। दूर दराज के इलाकों से राजधानी में दवा की आस लेकर आए मरीजों को बिना दवा कि बैरंग लौटना पड़ा।

गंभीर रोगियों को जहां अस्पतालों में दवा नहीं मिली, वहीं परिजनों को भी मशक्कत के बावजूद इसका हल नहीं मिलने के कारण बिना दवा के जाना पड़ा।

कई जगह निजी अस्पतालों के अंदर खुले दवा स्टोर पर दवा खरीदने का प्रयास हुआ, लेकिन वहां पर डॉक्टर की पर्ची में लिखी दवा नहीं मिलने के कारण मरीजों को शहर में भटकना पड़ा।

कई मरीज अपने जानकारों के यहां पर फोन कर उस इलाके में दवा स्टोर खुलने की जानकारी जुटाते हुए पाया गया। जयपुर में एसएमएस अस्पताल में भानपुर कलां के रुपनारायण और किशनगढ़-रेनवाल घनश्याम को भी चरक भवन में इन्हीं समस्याओं से दो-चार होना पड़ा।

गौरतलब है कि आॅन लाइन बिक्री समेत कई मांगों को लेकर दवा विक्रेता आज पूरे देश में हड़ताल पर रहे हैं। राजस्थान में सभी 24 हजार से ज्यादा मेडिकल स्टोर बंद रहे।

देश की राजनीतिक खबरें NATIONALDUNIA पर पढ़ें। देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए WWW.NATIONALDUNIA.COM के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से। हमें आर्थिक मदद पेटीएम नंबर 9828999333 पर करें।