pakisatn f16

नई दिल्ली।
पाकिस्तान के अंदर 80 किलोमीटर घुसकर भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाक के एफ16 विमान ने भारतीय सीमा में हमला किया, जिसको भारतीय वायुसेना ने मार गिराया है।

भारत के द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों पर बम वर्षा के बाद पाक के जंगी जहाज भारत की सीमा में घुस आए, लेकिन भारतीय लड़ाकू विमानों ने उनको घेरकर भगा दिया। इस दौरान एक विमान को ढेर कर​ दिया।

इस दौरान सूचना आई है कि बड़गाम में पाक का एक एफ16 मार दिया गया है। इसमें सवार दो पायलट मारे जा चुके हैं। यह हादसा भारतीय सीमा में 3 किलोमीटर अंदर हुआ है।

भारत पाक की सीमा से सटे तमाम गांवों में भयंकर तनाव है। पाक के द्वारा मोटार दागने की भी खबर है। जम्मू कश्मीर के पूंछ, राजौरी, नौशेरा सेक्टर में जबदस्त तनाव बना हुआ है।

पाकिस्तानी टीवी चैनलों ने दावा किया है कि उनके जंगी जहाजों ने भारत के दो विमान मार गिराए हैं। इस बीच दिल्ली में एनएसए अजीत डोभाल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त मंत्री अरूण जेटली की अहम बैठकों का दौर चल रहा है।

कुछ टीवी रिर्पोट्स में दावा किया गया है कि वायुसेना ने पाक के 2 जंगी जहाज मारे हैं, जिसमें पाक के दो जवान मारे गए हैं। इस बीच भारत की तरफ से जम्मू कश्मीर में जवाई जवाजों की सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

बताया जा रहा है कि सभी एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इधर, राजस्थान के तनोट माता मंदिर क्षेत्र की एक पंचायत के सरपंच अशोक कुमार ने सेना के निर्देश पर गांवों को खाली कराने का काम शुरू कर दिया गया है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफ्फूर ने ट्वीट कर बताया है कि पाक सीमा में आए भारत के दो विमान मार गिराए हैं। इसके साथ ही एक पायलट को भी पकड़ा गया है।

जानकारी में आया है कि पाक विमानों ने लौटने से पहले चार राकेट भी गिराए हैं। बताया जा रहा है कि इसके बाद तनाव और तेज हो गया है।