Sushma_Swaraj ioc

नई दिल्ली।
भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज पाकिस्तान के द्वारा स्थापित की गई organization of Islamic corporation में पाक पर जमकर हमले किए।

सुषमा स्वराज ने कहा कि इस organization के सदस्यों के साथ भारत के गहरे ताल्लुकात हैं। उन्होंने कहा कि भारत के सउदी अरब, अफगारिस्तान, इराक समेत तमाम देशों के साथ अच्छे रिश्ते हैं।

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत शांति के संदेश में विश्वास करता है, केवल एक दो ठिकाने उड़ाने से ही आतंक का खात्मा नहीं होगा, बल्कि इसके लिए हमारे कई देशों को साथ मिलकर, उनके धर्म गुरुओं को साथ मिलकर काम करना होगा।

विदेश मंत्री ने कहा कि मौजूदा हालात में भी भारत ने बहुत शांति से काम किया है। पड़ोसी मुल्क का नाम नहीं लिए बिना सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद को जन्म देने वाले और पालने वाले अब बच नहीं पाएंगे। साल 2019 ओआईसी के लिए बहुत अहम है।

महात्मा गांधी, भगवान महावीर, गुरू नानगदेव और स्वामी विवेकानंद के कथनों को कहा, तो पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा शांति स्थापित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत एक बेहद मजबूत अर्थव्यवस्था है।

इससे पहले ओआईसी द्वारा सुषमा स्वराज को आमंत्रित करने पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री नाराज हो गए। उन्होंने सुषमा स्वराज के सेशन में पार्टीसिपेट नहीं किया। यह सम्मेलन मुस्लिम देशों के लिए आयोजित किया जाता है, लेकिन भारत को बुलाना बेहद खास है।