Pak pm imran kham kamar bajwa

नई दिल्ली।

भारत के द्वारा मंगलवार को अलसुबह 3:30 की गई एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पूरी तरह से घुटनों के बल आ चुका है।

पाकिस्तान ने भारत सरकार से अपील की है कि युद्ध को टालने का प्रयास करें और बातचीत के जरिए मामले को सुलझाने की कोशिश करें। पाक ने कहा है युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं है।

पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि हम भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं, हम भारत द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई हवाई कार्रवाई के बावजूद सरकार के साथ वार्ता करने को तैयार हैं।

इसके साथ ही पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता गफूर ने कहा कि ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान युद्ध करने की स्थिति में नहीं है, लेकिन पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है और हर मसले को बातचीत के जरिए हल करना चाहता है।

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान की वायुसेना (Airforce) ने जम्मू कश्मीर में 6 ठिकानों को आईडेंटिफाई कर उन पर हमला किया था, हालांकि उन्होंने साफ तौर कहा है कि इन 6 ठिकानों में से कोई भी सैन्य या नागरिक ठिकाने नहीं थे।

उन्होंने कहा कि भारत में पाकिस्तान के वायुयानों ने खाली जगह को निशाना बनाया गया था, ताकि हम भारत के द्वारा की गई हवाई कार्रवाई का माकूल जवाब दे सकें।

साथ ही गफूर ने यह भी दावा किया कि भारत का दो वायुयान पाकिस्तान के जंगी जहाजों ने मार गिराए हैं। जिनमें से एक विमान भारतीय सीमा में गिरा है, जबकि दूसरा पाकिस्तान की सीमा में गिराया गया है।

उन्होंने भारत के दो विंग कमांडर पकड़ने का भी दावा किया है। जिनमें से एक जख्मी है, उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाकिस्तान का दावा है कि विंग कमांडर अभिनंदन को चोट लगी है, उनको अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। दूसरे पायलट को जल्दी ही मीडिया के सामने पेश किया जाएगा।

एक बार फिर गफूर ने पाकिस्तानी सरकार के हवाले से भारत सरकार से अपील करते हुए कहा कि इस मसले पर वार्ता की जाए, इस गम्भीर समस्या का समाधान किया जाये। भारत सरकार की तरफ से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।