पाकिस्तान 5 फरवरी को व्यापक स्तर पर मनाएगा कश्मीर एकजुटता दिवस

पाकिस्तान 5 फरवरी को व्यापक स्तर पर मनाएगा कश्मीर एकजुटता दिवस

[ad_1]

इस्लामाबाद, 17 जनवरी (आईएएनएस)। इमरान सरकार ने इस बार पाकिस्तान में पांच फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस को यथोचित रूप में मनाने का फैसला किया है।

पाकिस्तान में हर साल पांच फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया जाता है। इस दिन देश भर में अवकाश रहता है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस बार पांच फरवरी को कश्मीरी एकजुटता दिवस यथोचित रूप में मनाया जाएगा।

बैठक में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, प्रधानमंत्री के सुरक्षा मामलों के सलाहकार डॉ.मोईद यूसुफ, विदेश सचिव सोहैल महमूद समेता सेना व नागरिक प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।

बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा गया कि इसमें शामिल सदस्यों ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा 15 जनवरी को जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर विचार-विमर्श का स्वागत किया। उनका कहना था कि सुरक्षा परिषद की यह बैठक इस मसले के प्रति अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं को अभिव्यक्त करती है।

बैठक में कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया। इसमें कहा गया कि आरएसएस विचारधारा पर आधारित भाजपा सरकार क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए चिंताजनक स्थिति को पैदा करने के लिए जिम्मेदार है।

–आईएएनएस

[ad_2]

यह भी पढ़ें :  बवाली वीडियो निकला दुरुस्त, नोएडा के एसएसपी वैभव निलंबित