खलील और बल्लेबाजों ने दिलाई इंडिया-ए को जीत

खलील और बल्लेबाजों ने दिलाई इंडिया-ए को जीत

[ad_1]

लिंकन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड दौरे का शानदार आगाज किया है और पहले वनडे में 92 रनों से जीत हासिल की है।
पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया-ए ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड एकादश 41.1 ओवरों में 187 रनों पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड एकादश ने शुरुआत अच्छी की थी। जैकब भुला (50) और जैक बॉयले(42) ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। विजय शंकर ने बोयले को आउट कर इंडिया-ए को पहली सफलता दिलाई। यहां से किवी टीम संभल नहीं सकी।

निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज डैरन क्लीवर ने संघर्ष करते हुए 33 रन बनाए लेकिन वो टीम को लक्ष्य के आस-पास भी नहीं ले जा पाए।

जैकब अपनी अर्धशतकीय पारी में 77 गेंदों का सामना किया और छह चौके मारे।

इससे पहले, इंडिया-ए का शीर्ष क्रम टीम को मजबूत स्कोर देने में सफल रहा। ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने 50-50 रनों की पारी खेली।

गायकवाड़ ने 103 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगाए। गिल ने 66 गेंदों की पारी में सात बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया। सूर्यकुमार ने 48 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के मारे।

निचले क्रम में क्रूणाल पांड्या ने 31 गेंदों पर तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 41 रन बना टीम को मजबूत स्कोर दिया।

यह भी पढ़ें :  झारखंड में भाजपा को मजबूत खेवनहार की तलाश, कई नामों पर चर्चा

–आईएएनएस

[ad_2]