हॉकी : चिंगलेनसाना और सुमित की भारतीय टीम में वापसी

हॉकी : चिंगलेनसाना और सुमित की भारतीय टीम में वापसी

[ad_1]

नई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया ने भुवनेश्वर में होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग-2020 के लिए सोमवार को 20 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी।
भारत प्रो लीग में 18 और 19 जनवरी को दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

चिंगलेनसाना को फरवरी में नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2019 (ए डिविजन) में रेलवे का नेतृत्व करते हुए फाइनल में टखने में चोट लग गई थी। वह चोट के कारण एक साल बाद टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

सुमित को पिछले साल जून में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल्स के दौरान कलाई में चोट लग गई थी और अब चोट से उबरने के बाद उन्होंने टीम में जगह बनाई है।

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले मिडफील्डर मनप्रीत सिंह भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे जबकि ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उप कप्तान होंगे।

भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, नीदरलैंड्स से भिड़ने के लिए हमने अनुभवी टीम का चयन किया है। वरूण कुमार ने ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान चोट लगने के बाद इस हफ्ते ट्रेनिंग में वापसी की है, इसलिए चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, चिंगलेनसाना ने एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में वापसी की है जबकि सुमित ने हाथ में चोट के कारण छह महीने बाहर रहने के बाद टीम में जगह बनाई है। दोनों ने अच्छी ट्रेनिंग की और वे दोनों शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट हैं। गुरजंत ने भी ट्रेनिंग में अच्छी फार्म दिखाई और टीम में फिर से जगह पाने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  दाऊद, अनीस, छोटा शकील को आईएसआई ने नकली पासपोर्ट दिलाए : लकड़ावाला

रीड ने कहा कि भारत को प्रो लीग के पहले तीन मैचों में कड़ी चुनौती पेश करनी होगी क्योंकि उसे दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलना है।

भारतीय टीम को प्रो लीग के पहले तीन मैचों में नीदरलैंड्स (18 और 19 जनवरी), बेल्जियम (आठ और नौ फरवरी) और आस्ट्रेलिया (21 और 22 फरवरी) की मेजबानी करनी है।

भारतीय टीम : पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, चिंगलेनसाना सिंह, नीलकांत शर्मा, सुमित, गुरजंत सिंह , एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, कोथाजीत सिंह खादंगबाम।

–आईएएनएस

[ad_2]