हांगकांग में होगा 13वें एशियाई वित्तीय मंच का आयोजन

हांगकांग में होगा 13वें एशियाई वित्तीय मंच का आयोजन

[ad_1]

बीजिंग, 7 जनवरी (आईएएनएस)। हांगकांग में 13 व 14 जनवरी को 13वें एशियाई वित्तीय मंच का आयोजन होगा। वर्तमान मंच की थीम है विकास की पुन:रचना नवाचार, प्रगति और समावेश।
इसमें विश्व के सौ से अधिक वित्तीय विद्वानों, वाणिज्य जगत के जाने माने व्यक्तियों, आर्थिक जानकारों और निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा। वैश्विक आर्थिक विषयों पर चर्चा होगी और नए मौके ढूंढने की कोशिश होगी।

मंच में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों में यूएस फेडरल रिजर्व बोर्ड की पूर्व अध्यक्ष जेनेट येलेन और 2019 नोबेल अर्थशास्त्र पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी शामिल हैं। संगोष्ठियां विश्व व्यापार और सप्लाई चेन का वित्तपोषण, एशियाई पूंजी और संपत्ति प्रबंध, बीमा उद्योग के विकास, पर्यावरण, समाज और कानूनी प्रबंध आदि मुद्दों पर केंद्रित होंगी।

2020 एशियाई वित्तीय मंच की रचना कमेटी की अध्यक्ष श्वान हुएई ने कहा कि यह मंच हर साल की शुरुआत में वित्तीय जगत की एक बड़ी घटना है। हालांकि आजकल हांगकांग कठिन वक्त से गुजर रहा है, और आर्थिक मंदी का दबाव भी मौजूद है, फिर भी हांगकांग का आर्थिक आधार मजबूत रहा है। हांगकांग की अनेक श्रेष्ठताएं हैं। विश्वास है कि हांगकांग देश विदेश की कंपनियों और वित्तीय संस्थाओं को अच्छा व्यापारिक माहौल देगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

–आईएएनएस

[ad_2]

यह भी पढ़ें :  तिहाड़ में 4 मुजरिमों को एकसाथ फांसी देकर दादा का रिकार्ड तोड़ेगा पोता