कोरोना के कारण पत्रकार का निधन तो 50 लाख की सहायता देगी राजस्थान सरकार

ashok gehlot
ashok gehlot

—राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिखाई संवेदना, बजट भाषण पर जवाब देते हुये की घोषणा
जयपुर।
कोरोना के कारण जिन पत्रकारों का निधन हुआ है, उनके परिजनों को भी अब अन्य कोरोना वॉरियर्स की तरह ही 50 लाख रुपये की सहयोग राशि दी जायेगी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को बजट भाषण पर जवाब देते हुये यह घोषणा की है। इसके साथ ही राशनल डीलर्स को भी इस सूची में शामिल किया गया है।

पत्रकारों को भी अब कोरोना वॉरियर्स की श्रेणी में जगह दी गई है। इसके चलते जिन पत्रकारों का कोरोना के कारण समाप्त हो गया है, उनके परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि दी जायेगी। इसका मतलब यह है कि सरकार ने पत्रकारों को भी कोरोना वॉरियर्स माना है।

corona warrior
corona warrior

पिछले दिनों ही सरकार ने 60 साल से बड़े पत्रकारों की पैंशन राशि 10 हजार मासिक से बढ़ाकर 15 हजार रुपये मासिक की थी। हमेशा की भांति पत्रकारों के प्रति संदेवना दिखाते हुये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इस घोषणा से पत्रकारों ने सीएम गहलोत को आभार प्रकट किया है।

पिंकसिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा ने कहा है कि हमने सरकार से मांग की थी कि पत्रकार भी इस कोरोना काल में हमेशा जूझते रहे हैं, अत: पत्रकारों को भी कोरोना वॉरियर्स घोषित कर मृत्यु पर परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाये।

मीणा ने बताया कि सीएम गहलोत ने हमारी मांग को माना है, अत: हम सभी पत्रकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार प्रकट करते हैं। इधर, IFWJ के जयपुर जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह राजावत ने भी अपनी 13 सूत्री मांगों में सीएम से पत्रकारों के लिये सहायता राशि की मांग की थी, जिसको स्वीकार किया गया है। राजावत ने सीएम गहलोत का आभार प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें :  इमरान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का पुनर्गठन किया