Rajasthan: होम सेक्रेट्री अ’भय’ दरवाजे से परेशान

-हनुमान नगर की जिस सड़क पर प्रिंसीपल सेक्रेटरी होम का घर है, वहीं दबंगई का गेट लगाकर रास्ता बंद, होम सक्रेटरी बोले, मेरा कोई लेना देना नहीं

Jaipur. प्रदेश के होम सेक्रेटरी जिस कॉलोनी में रहतेे हैं, उसका रास्ता दबंगई का गेट लगाकर बंद कर दिया गया है।

हाईकोर्ट ने कॉलोनियों के रास्तों पर लगाए गेटों को अवैध माना है। इन्हें हटवाने के निर्देश हैं। जेडीए ने शहर में कई जगह हटाने की कार्रवाई भी की है।

होम सक्रेटरी की कॉलोनी में उनके घर से तीन मकान आगे लगे इस गेट को भी जेडीए के एनफोर्समेंट विंग ने उखाड़ लिया था। जब्त भी किया, लेकिन फिर से रिलीज कर दिया ।

अब इस गेट को फिर से लगाकर परमानेंट रास्ता बंद कर दिया है। मामला वैशालीनगर के हनुमान नगर विस्तार का है। खातीपुरा से संस्कार स्कूल जाने वाली रोड पर प्रमुख सचिव गृह अभय कुमार का घर है।

उनके बगल में ही एडीएम जयपुर सिटी अशोक भी रहते हैं। इसी कॉलोनी में लगा है लोगों को डराने वाला भय का यह दरवाजा। इस रोड से आगे तीन कॉलोनियों में 300 से अधिक परिवारों की राह लोहे का भारी भरकम गेट लगाकर रोक दी गई है। एक माह से यह गेट पूरी तरह बंद है।

गेट लगवाने में होम सक्रेटरी की सहमति गलत है, सहमति नहीं तो चुप्पी और भी गलत
होम सक्रेटरी के घर से तीन मकान आगे यह दबंगई चल रही है। यहां आम लोगों की राह रोकने वाला यह दरवाजा लगाया गया है। स्थानीय लोगों ने काफी विरोध भी किया।

यह भी पढ़ें :  बिहार में लुढ़का पारा, मौसम साफ

स्थानीय पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया तो शिकायत जेडीए तक पहुंची। जेडीए ने गेट उखाड़ कर जब्त कर लिया। राजनीति चली, यूडीएच मिनस्टर तक के इंटरफेयर की चर्चा है।

जेडीसी के संज्ञान में मामला होने के बावजूद गेट को इस शर्त पर रिलीज किया गया कि इसे नही लगाया जाएगा, अगर सुरक्षा के लिहाज से लगाया तो चौकीदार रखेंगे और दिन में गेट खुला रहेगा। लेकिन अब आलम यह है कि 1 माह से गेट को नीचे पत्थर भरकर स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।