Amethi pm modi
pm narendra modi

Ahamadabad news.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन नेशन वन टैक्स (one Nation one tax) के बाद अब वन नेशन वन कार्ड (one Nation one card) जारी किया है।

गुजरात के अहमदाबाद शहर में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जो भी बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड यीशु करेंगे उनमें एक मोबिलिटी फीचर दिया हुआ होगा।

जिसके जरिए आप कहीं भी शॉपिंग कर सकते हैं, मेट्रो में यात्रा कर सकते हैं, हवाई टिकट खरीद सकते हैं, यह पूरे देश में एक ही कार्ड मान्य होगा।

मोदी ने दावा किया इसके लिए एक बड़ी टीम का गठन किया गया, जिसके रिसर्च के बाद देश में ही यह कार्ड विकसित किया गया है। अब तक इस तरह के कारण केवल सिंगापुर और लंदन जैसे शहरों में इस्तेमाल होते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विपक्ष के द्वारा एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए जाने पर मोदी ने कहा कि आप तक पूरा देश के एक परिवार के कब्जे में था।

जैसा उस परिवार के लोग छह रहे थे, वैसे ही देश चल रहा था, कोई धणी धोरी नहीं था, काम पेंडिंग पड़े हुए थे, कमीशन खोरी का खेल जमकर हो रहा था, देश की सुरक्षा कि किसी को फिक्र नहीं थी।

उन्होंने कहा कि जो लोग एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े कर रहे हैं, वह मोदी पर सवाल नहीं उठा रहे हैं, बल्कि देश की सेनाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं और हमारी सेनाएं बहुत बहादुर है।

मोदी ने कहा कि इस बात का जवाब उन्होंने सीमा पर दिया है। सेना पर सवाल उठाने वाले लोगों को देश की जनता जवाब देगी।