रचना चौधरी@जयपुर।

जम्मू कश्मीर के पुलवाला जिले के अवंतीपुरा में गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को लेकर देशभर में रोष ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन कश्मीरी आतंकियों के समर्थकों का सामने आना जारी है।

देश के विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों से ऐसे छात्र ही नहीं, छात्राएं भी पकड़ी जा रही हैं, जिन्होंने CRPF Convoy पर आतंकी आदिल मोहम्मद डार के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विवि से शुरू हुआ यह सिलसिला राजस्थान के निम्स, पेसेफिक विवि, प्रतापगढ़ के प्रिंसिपल, लखनऊ, लुधियाना, पश्चिम बंगाल, जम्मू, हिमाचल प्रदेश समेत कोई 3 दर्जन जगह पर आतंकियों के समर्थन में पोस्ट लिखने वाले दबोचे जा चुके हैं।

ऐसा ही एक छात्रा शानिया का सामने आया है। हमले के बाद शानिया ने फ़ेसबुक वॉल पर शहीद होने वाले जवानों के बजाए “Well done bhai” लिखकर दहशतगर्द आदिल डार का समर्थन किया है।

इसकी शिकायत एक साथी छात्रा ने की, उसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने भी मोर्चा खोला तो विवि ने इस कश्मीरी लड़की को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इससे पहले जयपुर की दिल्ली रोड पर स्थित निम्स यूनिवर्सिटी में भी 4 कश्मीरी छात्राओं को हमले का समर्थन करते हुए जश्न मनाने के आरोप में बाहर किया जा चुका है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।