Poster in jaipur against corruption
Poster in jaipur against corruption

Jaipur

3 दिन पहले ही जयपुर के रामबाग सर्किल, सेंट्रल पार्क, पोलो ग्राउंड और नारायण सिंह सर्किल पर आरटीओ में भ्रष्टाचार के को टारगेट करते हुए बैनर पोस्टर लगाए गए थे।

उसके बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बैनर पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की बात कही थी, लेकिन नया मामला सामने आया है जो आरटीओ का यही है।

भ्रष्टाचार के पैसों से नववर्ष मनाने सिंगापुर चले गए RTO के अधिकारी 1

जिसमें आरोप लगाया गया है कि जयपुर में ही लगे हुए डीटीओ महेश शर्मा नववर्ष मनाने के लिए रिश्वत के पैसों से सिंगापुर की यात्रा करके आए हैं। शिकायत परिवहन आयुक्त को की गई है, जो 25 जनवरी की है। आरटीओ में तैनात बड़े अधिकारी पर चर्चा का विषय बन गया है।

शिकायतकर्ता मुरली चरण शर्मा ने लिखा है, “मैं आपको बताना चाहूंगा कि आपके नाक के नीचे जयपुर में ही लगे हुए डीटीओ महेश शर्मा द्वारा नव वर्ष मनाने हेतु सिंगापुर की यात्रा करके आए हैं।”

“यह अधिकारी परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण पद पर कमाई गई लाखों की राशि को खर्च कर सिंगापुर यात्रा करके आए हैं। जिसकी सूचना सरकारी रिकॉर्ड पर भी नहीं दी गई है। ना ही किसी प्रकार की स्वीकृति ली गई है।”

“जबकि सरकारी अधिकारी बिना स्वीकृति लिए विदेशी आगरा नहीं कर सकता है। आपके रहते हुए यशवंत की कमाई विदेश यात्रा में खर्च हो रही है। कृपया इस मामले को आप अपने स्तर पर देखें।”