university of rajasthan
university of rajasthan

Jaipur
भ्रष्टाचार, काम नहीं करने और अन्य 11 मांगों को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी के खिलाफ छात्रों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

शुक्रवार को एनएसयूआई के छात्र नेता और शोध छात्र प्रतिनिधि राम सिंह समोता के नेतृत्व में शुरू किया गया धरना आज दूसरे दिन भी बदस्तूर जारी है, दूसरी तरफ आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय कुलपति के खिलाफ उतरने जा रही है।

एनएसयूआई के छात्र नेता राम सिंह समोता ने बताया कि धरना कल से ही चल रहा है, रातभर भी छात्र अपनी मांगों को लेकर विवि के कुलपति सचिवालय के बाहर ठहरे रहे।

सामोता ने बताया कि जब तक कुलपति को नहीं हटाया जाएगा, तब तक यह जारी रहेगा। शुक्रवार को दोपहर में शुरू हुए धरने में शामिल छात्र रातभर कुलपति कार्यालय के बाहर ही ठहरे रहे।

आज करीब 11:00 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करेगी। प्रांत मंत्री मीणा ने बताया कि परिषद केंद्रीय पुस्तकालय के लिए सैंक्शन 17 करोड रुपए नहीं लगाने और पुस्तकालय भी शुरू नहीं करने को लेकर कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

सूत्रों के मुताबिक आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ बुद्धिजीवियों को अपने आवास पर बुलाया है, जिसके बाद शाम तक कुलपति को इस्तीफा देने के लिए निर्देश दिए जा सकते हैं।

बीते तीन दिन से जारी इस रस्साकशी के चलते विवि अखाड़ा बनता नजर आ रहा है। छात्रों को उम्मीद है कि आज दोपहर बाद या शाम तक उनकी मांगों को मानते हुए कुलपति को हटा दिया जाएगा।