cid report in jammu kashmir

नई दिल्ली।

भारतीय सेनाओं से मुंह की खा चुका पाकिस्तान अब नई साजिशें रच रहा है। कश्मीर में CID ने पडोसी मुल्क की नई साजिश सामने आई है। पाक ने सेना के intelligence Agency और खुफिया एजेंसी ISI के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में भारत के सुरक्षबलों के राशन—पानी में जहर मिलाने की प्लानिंग कर रहा है। पाक की इस करतूत की सेंट्रल इंवेस्टिेगेशन डिपार्टमेंट (CID) से इसकी जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर में पुलिस IG ने अलर्ट जारी कर दिया है।

इस करतूत से साफतौर पर जाहिर हो गया है कि पडोसी मुल्क पाकिस्तान (Paki) हर तरह से भारत को हराना चाहता है। शांति की बात करने वाले पाक का यह चेहरा उजागर होने के बाद यह भी स्पष्ट हो गया है कि पडोसी भारत के लिए साजिश पर साजिश रच रहा है।

इससे पहले ऐसी ही साजिश के तहत पाक ने एजेंडा सेट करने का प्रयास करते हुए भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को भारत को सौंपने से पहले कल ही वीडियो रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया था। इस वीडियो में अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तानी आर्मी की तारीफ कर रहे हैं।

इस वीडियो में 18 कट लगे हुए हैं, जिससे साफ हो रहा है कि परोक्ष तौर से पडोसी के रुख के अनुसार काम करने के लिए ये सारी काट-छांट की गई। पाकिस्तान सरकार ने कल रात साढे 8 बजे विंग कमांडर अभिनंदन का यह वीडियो स्थानीय मीडिया को दिया गया था।

वीडियो में अभिनंदन वर्धमान ने बताया है कि उनको पकड़ने के बाद किसी तरह का ट्रीटमेंट मिला है। अपनी छवि साफ करने क लिए पाक ने विंग कमांडर का यह वीडियो बनवाया था। इधर, पाकिस्तानी सूत्रों ने दावा किया है कि वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने के लिए ही अभिनंदन को भारत सौंपने में 4 घंटे की देरी हुई थी।

यह वीडियो पाक में सरकार के खिलाफ फूट रहे गुस्से को कम करने के लिए ही बनाया गया है। ऑरिजनल वीडियो नहीं होने के कारण पाक की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं। इधर, पाक के आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर से गीदड भभकी देते हुए कहा कि पाकिस्तान आत्मरक्षा में भारत के किसी आक्रमण का जवाब देने को तैयार है।