Royal enfield को टक्कर देने के लिए Jawa ने पेश की तीन बाईक, जानिए फीचर्स…

83
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

नेशनल दुनिया।

वर्तमान में देशभर में अगर किसी से पूछा जाए तो वह Royal enfield को लेने से इनकार नहीं करेगा। इसी बीच enfield को टक्कर देने के लिए टू व्हीलर कंपनी Jawa ने अपनी नई बाईक पेश की है।

बता दे कि जावा ने भारतीय बाजार में 22 वर्ष के लंबे समय बाद वापसी की है। कंपनी ने अपनी इस नई मोटरसाईकिल की कीमत 1.64 लाख रुपये तय की है।

जावा 42 की कीमत 1.55 लाख रुपये रखी है। इनके अलावा Jawa Perak, कीमत 1.89 लाख रुपये के साथ पेश की है परंतु इसकी बिक्री अभी शुरु नहीं की जाएगी।

Jawa मे 293सीसी का इंजन दिया गया है, जो BS6 मानक का है। कस्टम Perak का इंजन 334सीसी का है और यह दोनों सिंगल सिलिंडर है।

यह मोटरसाईकिल रेट्रो डिजाइन की है, परंतु फीचर्स एडवांस्ड हैं। लिक्विड कूल्ड इंजन है, जो 27बीएचपी देता है। फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन है।

रियर में गैस चार्ज्ड सॉक एबजॉर्बर दिया गया है। Jawa 300 में एबीएस सिस्टम के साथ कुल 170 किलो वजन है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

जावा बाइकस की बिक्री देशभर में कंपनी के इंडिपेंडेंट नए डीलर्शिप पर होगी। Jawa व Jawa 42 मोटरसाईकिलों को प्री—बुक कराने के लिए ग्राहकों को जावा की वेबसाइट पर जाना होगा।

बाईकस का निर्माण कार्य मध्य प्रदेश के पीतमपुर प्लांट में हो रहा है। जावा की यह बाईकस खास तौर पर रॉयल एनफील्ड की Classic 350 को टक्कर देने के लिए लॉच की गई है। यह एनफील्ड की ही तरह 70 के दशक के रेट्रो की डिजाइन पर बनाई गई है।

करीब 2 दशक पूर्व बंद हुई मशहूर बाइक कंपनी ने एक बार फिर से बाजार में वापसी करते हुए यह तीन बाईकस लॉच की है।

बता दें कि वर्ष 1996 में जावा ने अपनी कंपनी को बंद कर दिया था। कंपनी ने अब महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ पार्टनर्शिप करके बाजार में वापसी की है।

खबरों के लिए फेसबुक, ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।