IPL-13 का आज से टीवी पर धूमधड़ाका, पहली बार मैदान में नहीं देख सकेंगे दर्शक

नई दिल्ली। लगातार 7 महीने तक ताला मटोली करने के बाद आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का प्रारंभ आज से पूरे धूम-धड़ाके के साथ शुरू होने जा रहा है।

पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग, जो कि विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, इसको देखने के लिए दर्शक टीवी और मोबाइल का इस्तेमाल कर सकेंगे मैदान पर जाकर नहीं देख पाएंगे।

पूरे मैच संयुक्त अरब अमीरात में होंगे जहां पर मैदान में खिलाड़ियों के अलावा दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं होगी। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दूसरा मौका है, जब यह लीग भारत से बाहर होने जा रही है।

इससे पहले साल 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान सरकार के द्वारा सुरक्षा कारणों को लेकर हाथ खड़ा करने के बाद लीग साउथ अफ्रीका में आयोजित की गई थी।

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 29 मार्च से भारत में शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी के चलते बीसीसीआई ने इस लीग को स्थापित स्थगित कर दिया। वायरस के कारण बीसीसीआई ने T20 विश्वकप को भी स्थगित किया था।

अब तक की इंडियन प्रीमियर लीग की कहानी की बात किए जाए तो 100 मैच चेन्नई सुपर किंग्स जीतने में कामयाब रही है। कुल खेले गए 164 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 64 मैच हारे हैं, जबकि एक मैच टाई रहा है। इससे टीम का जीत का प्रतिशत 61.28% रहा है।

आईपीएल 13वें संस्करण का पहला मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें :  कड़ी सजा मिलेगी: महाराष्ट्र में दूसरे दिन फिर दहाड़े पीएम मोदी