असिस्टेंट प्रोफेसर के 315 पदों पर होगी भर्ती, 29 सितंबर तक करें आवेदन

जयपुर। बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंडर में आने वाले सरकारी इंजीनियरिंग महाविद्यालय में सहायक आचार्य के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार सहायक प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bin.nic.in.BPSC पर आवेदन कर सकते हैं। ऐसे ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को 10 सितंबर 2020 से शुरू किया जा चुका है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर 2020 रखी गई है।

315 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए होने वाली इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर 2020 से 29 सितंबर 2020 तक रखी गई है। आवेदन ऑनलाइन जमा कराने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2020 है, जबकि आवेदन शुल्क जमा कराने की आखिरी तिथि 5 अक्टूबर 2020 रखी गई है। ऑनलाइन की हार्ड कॉपी जमा कराने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2020 है।

315 पदों के लिए यह भर्ती होने जा रही है। जिसमें से असिस्टेंट प्रोफेसर इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर के 18 पद हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के 34 पद हैं और असिस्टेंट प्रोफेसर मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 63 पद हैं।

शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो असिस्टेंट प्रोफेसर इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर के लिए इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी से बीई, बीटेक, बीएससी, एमएससी, इंटीग्रेटेड एमटेक या इनमें से किसी एक डिग्री के समकक्ष होना अनिवार्य है।

इसी तरह से कंप्यूटर साइंस इंजीनियर में प्रथम श्रेणी के बैचलर इंजीनियर, बैचलर टेक्नीशियन बैचलर, साइंस बायोलॉजी, इंजीनियर बीएससी, एमएससी, एमएस इंटीग्रेट एमटेक या इसमें से किसी भी एक डिग्री के समकक्ष डिग्री होनी अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें :  आज 26 नए पॉजिटिव मिले, राजस्थान में सुबह 9 बजे तक 489 कोरोना पॉजिटिव मरीज

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी से बीटेक, बीएसई (इंजीनियरिंग) और एमई, एमएससी, इंटीग्रेटेड एमटेक इन में से किसी भी एक डिग्री के समकक्ष होना अनिवार्य है।