आईपीएल 13वें सीजन का 19 सितंबर को मुंबई और चेन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला

कोरोना काल के बीच यूएई (UAE) में होने जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है। क्रिकेट प्रेमी बीते कई हफ्ते से आस लगाए बैठे थे कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पूरा कार्यक्रम पता लग जाए, लेकिन एक के बाद एक परेशानियों की वजह से यह कार्यक्रम बार-बार टल जा रहा था। 

लेकिन आज आखिरकार बीसीसीआई की तरफ से टूर्नामेंट की रूपरेखा रिलीज कर दी गई है।


आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से रविवार को एडवाइजरी जारी कर यूएई में होने वाले ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के कार्यक्रम की घोषणा की गई।

टी-20 लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर को अबू धाबी में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ शुरू होगा।


शनिवार (19 सितंबर) को अबू धाबी में टूर्नामेंट के सलामी मुकाबले के बाद, अगले दिन रविवार को दुबई अपने पहले मैच की मेजबानी करेगा, जहां दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आमने-सामने होगी।

इसके बाद दुबई में ही टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी।

यहां से फिर चौथे दिन आईपीएल का रोमांच दुबई से निकलकर शारजाह पहुंचेगा जहां 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगी।


एडवाइजरी के मुताबिक, टूर्नामेंट के दौरान कुल 10 डबल हेडर मुकाबले (एक दिन में दो मुकाबले) होंगे। इसमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

वहीं शाम के मुकाबलों का समय 7:30 बजे से रखा गया है। 


टूर्नामेंट के दौरान, दुबई में 24, अबू धाबी में 20 और शारजाह में कुल 12 मुकाबले खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने फिलहाल ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के प्लेऑफ और फाइनल मैच के लिए स्थान की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें :  कितनी सच है 3 से 5 करोड़ में टिकट बेचने की बातें?