केंद्र की इन 1.40 लाख नौकरियों में आप भी करें आवेदन

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने विभिन्न मंत्रालय में इस वर्ष 140000 नौकरियों का ऐलान किया है। ये नौकरियां विभिन्न मंत्रालयों में हैं।

पिछले दिनों नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा सरकारी नौकरियों पर रोक लगाने की अफवाह पर सफाई देते हुए केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि किसी भी नौकरी पर रोक नहीं है, मंत्रालय अपने हिसाब से भर्ती कर सकते हैं।

इसके साथ ही केंद्र सरकार के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया है कि वर्तमान में 140000 केंद्र सरकार की सरकारी नौकरियों के लिए युवाओं से आवेदन मांगे गए हैं, जिनकी इसी वर्ष भर्ती कर ली जाएगी।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की तरफ से देश में 2 करोड लोगों के बेरोजगार होने की बातें और आरोप लगाने के बाद केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि जिन लोगों की जॉब गई हैं, निजी क्षेत्र की हैं और निकट भविष्य में जब उत्पादन शुरू हो जाएगा, तो इसमें कमी आएगी।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के वैश्विक महामारी के चलते देश में 24 मार्च को लॉक डाउन का ऐलान कर दिया था। करीब 3 महीने तक पूरे देश भर में उत्पादन ठप पड़ा, जिसके चलते निजी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नौकरियां गंवाने वाले युवा सामने आ रहे हैं।

पिछले दिनों जीडीपी के आंकड़े सामने आने के बाद विपक्ष को मोदी सरकार पर हमला करने का अवसर मिल गया। पिछली तिमाही की जीडीपी के मुताबिक भारत का सकल घरेलू उत्पाद करीब -24% रहा है।

विपक्षी दलों का यह भी आरोप है कि नरेंद्र मोदी सरकार लगातार सरकारी कंपनियों को निजी हाथों में सौंप रही है, जिसके चलते नौकरियों के अवसर कम होते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  MCX पर महंगी धातुओं, कच्चे तेल में तेजी, नई ऊंचाई पर सोना