दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल गेम पब्जी समेत 118 चाइनीस एप्लीकेशन देना

नई दिल्ली। भारत सरकार ने चीन के खिलाफ डिजिटल स्ट्राइक जारी रखते हुए आज एक बार फिर से दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल गेम, यानी पब्जी (PUBG) समेत 118 एप्लीकेशन को बैन कर दिया है।

इससे पहले भारत सरकार के इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री (IT ministry of india) की तरफ से गुण 30 जून को 59 मोबाइल एप्लीकेशंस को बैन किया गया था। यह सारी मोबाइल एप्लीकेशन चीन की थी।

जून के महीने में चीन के द्वारा लद्दाख में कायराना हरकत करें तो कैसे भारत के जवानों पर हमला करने के बाद भारत की नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से यह डिजिटल स्ट्राइक की गई थी।

गौरतलब है कि रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में देश के युवाओं से खिलौना निर्माण करने और आत्मनिर्भर भारत के तहत टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे आने का आह्वान किया था।

इससे पहले भारत सरकार की तरफ से आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 4 दर्जन अलग-अलग क्षेत्रों में मोबाइल एप्लीकेशन बनाने वाले युवा एंटरप्रेन्योर और को तीन कैटेगरी में पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया था।

माना जा रहा है कि भारत सरकार की तरफ से देश के युवाओं को और उद्योगपतियों को विभिन्न श्रेणियों में रियायतें दिए जाकर देश में चीन से आने वाले सामान को कम से कम करने पर काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  AMU ने JNU और JMU को पीछे छोड़ा, नारे लगे 'योगी तेरी कब्र खुदेगी AMU की धरती में'