भाजपा के साथ राजनीतिक पारी शुरू करेंगे महेंद्र सिंह धोनी, झारखंड चुनाव से शुरू होगा करियर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 2011 में भारत को दूसरा विश्व कप जिताने वाले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में संन्यास का ऐलान किया है।

विश्व में अपनी अलग तरह की क्रिकेट शैली के लिए प्रसिद्ध है महेंद्र सिंह धोनी ने लोक डाउन के दौरान अचानक से क्रिकेट करियर का अंत करते हुए एक शानदार विदाई ली।

लेकिन इसके साथ ही यह महेंद्र सिंह धोनी की नई पारी की शुरुआत होने जा रही है। भाजपा सूत्रों का दावा है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्यता लेंगे।

उनके द्वारा भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर झारखंड के विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक करियर की शुरुआत की जाएगी।

कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने इसके लिए भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सारी रणनीति बना ली थी।

वैसे तो महेंद्र सिंह धोनी ने लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है, लेकिन माना जा रहा है कि उससे पहले ही महेंद्र सिंह धोनी भाजपा के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने के लिए रणनीति बनाने पर काम शुरू कर चुके थे।

इस बीच जब कोरोनावायरस के कारण आईपीएल संभव नहीं हो सका तो उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

भाजपा सूत्रों का दावा है कि झारखंड में अगली बार जब चुनाव होंगे तो महेंद्र सिंह धोनी वहां से भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  डाॅ. पूनियां ने मोदी सरकार की लोककल्याणकारी नीतियों को विधानसभा में प्रखरता से उठाया

महेंद्र सिंह धोनी की अलग तरह की क्रिकेट शैली के कारण उनके बल्लेबाजी को हेलीकॉप्टर शॉट के नाम से जाना जाता था।

विकेट के पीछे शानदार विकेट कीपिंग करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं। इस दौरान उन्होंने टी-20 और वनडे का एक-एक वर्ल्ड कप भी भारत को जिताया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार क्रिकेट खेलने के बाद दुनिया भर में एक सफलतम खिलाड़ी और सफलतम कप्तान के रूप में पहचान हासिल कर चुके महेंद्र सिंह धोनी क्या अपने राजनीतिक करियर में भी सफल खिलाड़ी साबित होंगे?