30 C
Jaipur
बुधवार, अगस्त 5, 2020

गहलोत के शीर्ष पुलिस अधिकारी का सीएम के सहयोगियों के साथ व्यापारिक हित (आईएएनएस स्पेशल)

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान के शीर्ष पुलिस अधिकारी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रशासन में विश्वासपात्र अधिकारी अनिल पालीवाल का गहलोत के सहयोगियों के साथ व्यापारिक हित का पता लगा है। आईएएनएस द्वारा देखे गए दस्तावेज से यह जानकारी मिली।
राजस्थान में जिस तरह से राजनीतिक संकट गहरा रहा है, यह आरोप हैं कि गहलोत राजस्थान में विपक्षी को निशाना बनाने के लिए राजनीति से प्रेरित और भ्रष्ट नौकरशाह का प्रयोग कर रहे हैं।

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप(एसओजी) को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को काफी सक्रिय रूप से निशाना बनाते हुए देखा गया है। एसओजी ने कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट को नोटिस दिया था। पालीवाल तब एसओजी के प्रभारी एडीजी थे।

पालीवाल वही अधिकारी हैं जिन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को फंसाने के लिए संजीवनी को-ओपरेटिव सोसायटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

अब यह जानकारी सामने आ रही है कि पालीवाल और उसके परिवार के गहलोत व उसके सहयोगियों के साथ कई व्यापारिक साझेदारी है।

आईएएनएस द्वारा देखे गए दस्तावेज से पता चलता है कि पालीवाल की पत्नी सारिका अनिल पालीवाल, ट्रिटोन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स में रतनकांत शर्मा के साथ प्रमोटर हैं, जिसके अंतर्गत फेयरमाउंट होटल है। एक इंसाइडर के अनुसार, रतनकांत शर्मा वैभव गहलोत के व्यापारिक साझेदार के रूप में जाने जाते हैं। वैभव गहलोत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे हैं।

पालीवाल की पत्नी गोल्डन पीस रिसॉर्ट्स और मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज की भी प्रमोटर है।

गहलोत परिवार के व्यापारिक हितों की जटिलता इस तरह बुनी हुई है कि मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज के शेयरधारक ट्रिटोन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के भी शेयरधारक हैं।

आईएएनएस द्वारा देखे गए आरओसी दस्तावेजों के अनुसार, सारिका पालीवाल, रतनकांत शर्मा और ट्रिटोन होटल्स एंड रिसॉट्स के अन्य प्रमोटरों का पता भी 103 शांतिवन, 2ए, रहेजा टॉउनशिप मलाड(ई) है।

सारिका पालीवाल, ट्रिटोन होटल्स एंड रिसार्ट्स के मयंक शर्मा व पीएल कमलेश के साथ प्रमोटर शेयरहोल्डर्स है, जिसे मुंबई में 14 मार्च 2007 को निगमित किया गया था।

सारिका पालीवाल के पास ट्रिटोन के 7500 शेयरों में से 3500 शेयर है। बाद में 3500 शेयर रतनकांत शर्मा और उसकी पत्नी जूही शर्मा को ट्रांसफर कर दिए गए, जोकि अब ट्रिटोन होटल्स के 50 प्रतिशत शेयरधारक हैं।

सारिका पालीवाल गोल्डन पीस रिसॉर्ट्स एंड होटल्स और मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज की शेयरधारक और निदेशक हैं और रतनकांत शर्मा की करीबी व्यापारिक सहयोगी है, जिसे वैभव गहलोत का पार्टनर बताया जा रहा है।

सारिका पालीवाल के पास फिलहाल मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज का 11 प्रतिशत शेयर है, जो जयपुर में फाइव स्टार होटल ली मेरिडियन का स्वामित्व अपने पास रखता है।

ट्रिटॉन रिसार्ट्स के शेयरधारक मयंक शर्मा इंटरप्राइजेज के भी शेयरधारक हैं, इसलिए सामान्य व्यापारिक हित स्थापित होता है।

–आईएएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
गहलोत के शीर्ष पुलिस अधिकारी का सीएम के सहयोगियों के साथ व्यापारिक हित (आईएएनएस स्पेशल) 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

मुलान सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी पर हो रही रिलीज

लॉस एंजेलिस, 5 अगस्त (आईएएनएस)। लाइव एक्शन फिल्म की रीमेक मुलान को भी अब सिनेमाघरों के बजाए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा...
- Advertisement -

सोनू सूद : रील-लाइफ विलेन से रियल लाइफ हीरो तक

चेन्नई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। तमिल फिल्म दर्शकों के लिए सोनू सूद अब तक फिल्म कल्लज्हगर सहित कुछ और फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने...

कोविड वैक्सीन : जायडस कैडिला ने क्लिनिकल ट्रायल का दूसरा चरण शुरू

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। दवा बनाने वाली कंपनी जायडस कैडिला ने बुधवार को घोषणा की कि कोविड-19 से बचाव के लिए बनाई गई...

आईएएस पत्नी ने पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया

मुजफ्फरनगर (उप्र), 5 अगस्त (आईएएनएस)। वर्ष 2013 बैच की आईएएस अधिकारी शैलजा शर्मा(37) ने अपने पति पर घर में घुसकर उसके और उसके...

Related news

भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां की नई टीम का ऐलान

जयपुर। पिछले साल दिसंबर के आखिरी सप्ताह में निर्वाचित हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया की 25 जनों...

बेनीवाल ने गहलोत को कहा: जिस दिन हमने घेरने का कदम उठाया तो तुम्हारे पांव उखड़ जाएंगे

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चेतावनी देते हुए कहा है...

भाई और मैं दोस्त की तरह : श्वेता बसु प्रसाद

मुंबई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद ने इस साल रक्षा बंधन योजना का खुलासा किया है।रक्षा बंधन योजना के बारे में श्वेता...

राजस्थान के ‘चाणक्य’ बने भाजपा अध्यक्ष डॉ. पूनियां, केंद्र के साथ बनने लगे हैं सफल समीकरण

जयपुर। राजस्थान में तीन दिन से जारी भारी सियासी उठापटक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पसीने छुड़ाकर रख दिये...
- Advertisement -