59 एप्स बैन करने से बौखलाया चीन, भारत को ट्रेड वॉर की धमकी

नई दिल्ली

भारत सरकार के द्वारा चीन के 59 मोबाइल एप्लीकेशंस बैंक किए जाने के बाद अब दुनियाभर के कई देशों में चीन के मोबाइल एप्लीकेशंस कोबेन की जाने की मांग उठने लगी है।

भारत के बाद अमेरिका में भी चीन के कई मोबाइल एप्लीकेशंस को बैन कर दिया गया है। इसके साथ ही जर्मनी, कनाडा, इटली और ब्रिटेन में भी चीन की मोबाइल एप्लीकेशंस को बैन किए जाने की मांग उठने लगी है।

भारत के द्वारा मोबाइल एप्लीकेशन बैंक किए जाने के बाद तीन बुरी तरह से बौखला गया है। चीन ने भारत को धमकी दी है कि भारत के इस कदम से दोनों देशों के बीच ट्रेड वॉर शुरू होगा।

इस बीच भारत सरकार के द्वारा 59 मोबाइल एप्लीकेशंस बंद किए जाने को लेकर देशभर में सकारात्मक माहौल है। युवाओं के द्वारा इसका भव्य स्वागत किया गया है।

बॉलीवुड से लेकर उद्योगपतियों, यहां तक कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी चीन के द्वारा चुनौती दिए जाने को स्वीकार किया है और युवाओं से आह्वान किया है कि चीन से बढ़कर मोबाइल एप्लीकेशंस भारत के युवा बनाएं और उसको काम में लें।

चीन के मोबाइल एप्लीकेशंस पर बैन किए जाने के बाद अब देश भर में चीन के द्वारा आयात किए जाने वाले सभी उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें :  कर में राहत, मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए दीपावली-देवनानी