37 C
Jaipur
शनिवार, जुलाई 4, 2020

पेट्रोल, डीजल कीमतों में वृद्धि के जरिए जबरन वसूली : कांग्रेस

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। ईंधन कीमतों में वृद्धि के खिलाफ सोमवार को दिनभर के देशव्यापी प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि को वापस न लेने को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।
सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं के लिए और मूल्य वृद्धि के खिलाफ एक वीडियो संदेश जारी किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के लिए साइकिल और बैलगाड़ी के इस्तेमाल का एक अनोखा तरीका अपनाया।

कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य कोविड-19 संकट के दौरान आम आदमी को लूटने के लिए सरकार द्वारा की जा रही जबरन वसूली को रेखांकित करना था।

पार्टी महासचिव वेणगोपाल ने एक बयान में कहा, पार्टी अपने स्वयंसेवकों और कार्यकर्ताओं को आज के कार्यक्रम को भारी सफल बनाने के लिए धन्यवाद देती है और आशा करती है कि जनता की आवाज सरकार को मजबूर करेगी कि वह अपने सरासर जनविरोधी निर्णय को वापस लेगी, जिसके तहत वह रिकॉर्ड उत्पाद शुल्क लगाकर जनता से जबरन वसूली कर रही।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस अन्यायपूर्ण वृद्धि के जरिए जनता से जबरन वसूली का एक नया उदाहरण पेश किया है। यह न सिर्फ अनुचित है, बल्कि असंवेदनशील भी है।

उन्होंने कहा कि यह सीधे तौर पर देश के किसानों, गरीबों, कामकाजी वर्ग, मध्यवर्गीय और छोटे कारोबारियों को चोट पहुंचाती है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 22 बार बढ़ाए हैं। आपको ईंधन खरीदने के लिए अधिक भुगतान करना होगा। परोक्ष रूप से, जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण महंगाई बढ़ती है, तब आप उसे झेलते हैं।

उन्होंने कहा, कच्चे तेल की कीमत अबतक के सबसे निचले स्तर पर है, लेकिन ईंधन की कीमतें भारत में अबतक के सर्वोच्च स्तर पर हैं।

कांग्रेस ने स्पीक अप अगेंस्ट फ्यूल हाइक नामक एक सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया है। पार्टी का दावा है कि इस कैंपेन में किसानों, टैक्सी और बस मालिकों, ट्रांसपोर्टरों, श्रमिकों और आम आदमी की पीड़ाओं को उजागर करने वाले लाखों की संख्या में संदेश और वीडियोज के आदान-प्रदान किए गए और साझा किए गए हैं।

यह कैंपेन वैश्विक स्तर पर भी टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कांग्रेस के लाखों स्वयंसेवक इसमें हिस्सा ले रहे हैं। पार्टी 30 जून से चार जुलाई तक तालुका/तहसील स्तर पर और ब्लॉक स्तर पर विशाल विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी।

–आईएएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
पेट्रोल, डीजल कीमतों में वृद्धि के जरिए जबरन वसूली : कांग्रेस 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

कोविड-19 से ठीक हो रहे हैं प्रिंस रॉयस

लॉस एंजेलिस, 4 जुलाई (आईएएनएस)। गायक प्रिंस रॉयस घातक कोविड-19 से उबर रहे हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। पीपल...
- Advertisement -

कांग्रेस ने गलवान घाटी मुद्दे पर नेहरू के जरिए केंद्र पर निशाना साधा

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)। जहां एक ओर भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बना हुआ है, वहीं भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी...

त्रिपुरा सरकार कोरोना से लड़ने को बांट रही विटामिन-सी वाले फलों का जूस

अगरतला, 4 जुलाई (आईएएनएस)। त्रिपुरा सरकार ने यहां के शहरी इलाकों में शनिवार को लोगों के बीच विटामिन-सी से भरपूर अनानास व नींबू का...

विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

लंदन, 4 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का...

Related news

3 माह से वेतन नहीं, सैंकड़ों कर्मचारियों की कोरोनाकाल में भूखे मरने की नौबत आई

-वेतन नहीं मिला तो कर्मचारी पहुंचे न्यायालय की शरणजयपुर। कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी काम कर रहे...

2 साल 2 माह के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को राजस्थान सरकार ने आधी रात क्यों हटाया?

जयपुर राजस्थान सरकार ने गुरुवार आधी रात राज्य की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के...

मोदी चीन के फ्रंट पर, इधर डॉ. पूनियां कोरोना वॉरियर के फ्रंट पर पहुंचे

जयपुर ऐसा लग रहा है जैसे 24 में 18 घन्टे काम कर दुनिया को चौंकाने वाले नरेंद्र मोदी की...

वसुंधरा से दूरियां, डॉ. सतीश पूनियां से नजदीकियां, आखिर क्या मंत्र है राठौड़ का?

जयपुर।राजस्थान विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष और पिछली वसुंधरा राजे सरकार में पंचायती राज मंत्री रहे चूरू के विधायक राजेंद्र सिंह राठौड़...
- Advertisement -