हमला पीओके पर होने वाला है या चीन पर? आपको ये दो आदेश जरूर पढ़ने चाहिए

नई दिल्ली

क्या भारत की ओर से पाकिस्तान ऑक्यूपाई कश्मीर पर हमला करने वाला है? क्या भारत की ओर से चीन पर हमला होगा? इन्हीं दो सवालों में कश्मीर की जनता दो दिन से चिंतित हुई जा रही है।

2 महीने का स्टॉक रखें, सरकारी विद्यालय खाली करें

दरअसल, कश्मीर के उप राज्यपाल केसी मुर्मू द्वारा दो आदेश निकाले गए। जिनमें पहला कश्मीर की तमाम गैस सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनियों को कम से कम 2 माह का स्टॉक करने और दूसरा जिला प्रशासन द्वारा सभी स्कूलों को खाली करने का है।

सरकारी आदेश भय पैदा कर रहे हैं

उपराज्यपाल के द्वारा दिए गए इन 2 आदेशों के बाद पिछले 2 दिन से कश्मीर में जबरदस्त हलचल मची हुई है। कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि इस तरह के सरकारी आदेश भय का माहौल बनाते हैं।

27 जून को जारी किया गया था ऑर्डर

वास्तव में यह दोनों आदेश 27 जून को निकाले गए हैं, जिसमें कहा गया है कि कश्मीर के सभी सरकारी विद्यालयों की बिल्डिंग्स को खाली कर दिया जाए। इन बिल्डिंग्स को सेना के और अर्धसैनिक बलों के हवाले कर दिया जाए। इसके साथ ही सभी कंपनियों को कहा गया है कि कम से कम 2 महीने का गैस स्टॉक रखें।

ठंड के दिनों में होते हैं ऐसे आदेश

आमतौर पर इस तरह के आदेश सर्दियों के वक्त निकाले जाते हैं, जब रास्ते बंद हो जाते हैं और कई जगह पर बर्फबारी के चलते गैस सिलेंडर की सफाई नहीं हो पाती है। साथ ही अधिक ठंड के चलते विद्यालय छुट्टियों की वजह से खाली होते हैं और इनके भवन अर्धसैनिक बलों के लिए छोड़ दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें :  चार साल में इतनी बढ़ गई पीएम मोदी की संपत्ति—