29 C
Jaipur
शनिवार, जुलाई 4, 2020

भाजपा ने राजीव गांधी फांउडेशन पर डोनेशन के बहाने चीनी दूतावास से रिश्वत लेने का लगाया आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। भाजपा ने राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर सनसनीखेज आरोप लगाये है। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने 2008 में चीन के कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक समझौता किया था, जिसमें राहुल गांधी ने हस्ताक्षर किया और सोनिया गांधी पीछे खड़ी थी।
चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के बीच रिश्ते पर सवाल उठाते हुये केन्द्रीय कानून मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता ने पूछा कि आखिर पार्टी से पार्टी का रिश्ता क्यों बना? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ये बताएं कि मनमोहन सिंह के सरकार के 10 साल में कितने ऐसे पार्टियो के साथ एमओयू साइन किया है।

राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए डोनर की सूची को दिखाते हुये रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह सूची 2005-06 की है। इस सूची से साफ है कि चीन की दूतावास से डोनेशन लिया गया। उन्होंने पूछा कि ऐसा क्यों क्यों हुआ? क्या जरूरत पड़ी है? इसमें कई उद्योगपतियों,पीएसयू का भी नाम है।

रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि क्या ये काफी नहीं था कि चीन के दूतावास से भी रिश्वत लिया गया। उन्होंने कहा कि 2009-11 की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और चीन के बीच एफटीए उचित है,दोनों पक्ष के सहयोग से और भी संभव है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एक व्यापक एफटीए होना चाहिए, जिसमें निवेश भी हो और सामानों और सेवाओं का आयात भी हो। लेकिन यूपीए के कार्यकाल में 33 गुना व्यापार घाटा बढ़ गया । उसी समय चीन के दूतावास से रिश्वत लिया गया। चीन के साथ इतना प्यार क्यों हुआ?

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानून मंत्री ने यह भी कहा कि 1977 की फॉरेन कॉन्ट्रिब्यूशन एंड रिलेशन एक्ट के मुताबिक कोई राजनीतिक दल,कोई संगठन विदेशी दान बिना सरकार को जानकारी दिए नहीं प्राप्त कर सकता। यह कानून भी इन्हीं के समय मे बना था। उन्होंने पूछा कि जब राजीव गांधी फाउंडेशन कांग्रेस का एक्सटेंशन ही था, तब इन्होंने सरकार से अनुमति क्यों नही ली थी?

उन्होंने कहा कि अगर यह मान भी लिया जाय कि राजीव गांधी फाउंडेशन एक शैक्षणिक, सांस्कृतिक, और सामाजिक संगठन है, तब भी सरकार को यह बताना होता है कि आपने पैसा चीन एम्बेसी से क्यों ली है। आपने पैसा क्यों लिया,अगर लिया तो उसका क्या इस्तेमाल क्या?

उन्होंने कहा कि राजीव गाँधी फाउंडेशन ने ना सिर्फ पैसे लिया, बल्कि कानूनों का उल्लंघन भी किया है। ऐसे में भाजपा जानना चाहती है आखिर क्या पक रहा था? उन्होंने कहा कि कानून में प्रावधान है कि अगर कोई इस कानून का उल्लंघन करता है तो इसके लिए 5 साल तक की सजा हो सकती है। ऐसे में देश इसका जवाब चाहती है।

–आईएएनएस

National Dunia से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTube पर फॉलो करें.

- Advertisement -
भाजपा ने राजीव गांधी फांउडेशन पर डोनेशन के बहाने चीनी दूतावास से रिश्वत लेने का लगाया आरोप 2
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

भारत बौद्ध स्थलों से संपर्क पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है: मोदी

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भारत देश अब बौद्ध स्थलों से संपर्क पर अपना ध्यान केंद्रित करना...
- Advertisement -

रेलवे निजीकरण के विरोध में युवा कांग्रेस ने कमीज उतारकर प्रदर्शन किया

नई दिल्ली, 3 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस की युवा इकाई ने चुनिंदा रेल मार्गो पर ट्रेन चलाने के लिए निजी इकाइयों को अनुमति दिए जाने...

भारत-चीन के बीच युद्ध तय है?

नई दिल्ली भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव चरम पर है। दोनों देशों के द्वारा एक दूसरे...

सरोज खान ने कोरियोग्राफर्स के लिए स्वर्ण मानक तय किया: टेरेंस लुईस

मुंबई, 4 जुलाई (आईएएनएस) लोकप्रिय कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस ने दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान के लिए कहा कि वह एक लौह महिला थी, जिन्हें डर...

Related news

3 माह से वेतन नहीं, सैंकड़ों कर्मचारियों की कोरोनाकाल में भूखे मरने की नौबत आई

-वेतन नहीं मिला तो कर्मचारी पहुंचे न्यायालय की शरणजयपुर। कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी काम कर रहे...

2 साल 2 माह के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को राजस्थान सरकार ने आधी रात क्यों हटाया?

जयपुर राजस्थान सरकार ने गुरुवार आधी रात राज्य की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के...

मोदी चीन के फ्रंट पर, इधर डॉ. पूनियां कोरोना वॉरियर के फ्रंट पर पहुंचे

जयपुर ऐसा लग रहा है जैसे 24 में 18 घन्टे काम कर दुनिया को चौंकाने वाले नरेंद्र मोदी की...

वसुंधरा से दूरियां, डॉ. सतीश पूनियां से नजदीकियां, आखिर क्या मंत्र है राठौड़ का?

जयपुर।राजस्थान विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष और पिछली वसुंधरा राजे सरकार में पंचायती राज मंत्री रहे चूरू के विधायक राजेंद्र सिंह राठौड़...
- Advertisement -