भारत ने बनाई कोविड की दवा, बाबा रामदेव की ‘कोरोनिल’ मारेगी कोरोना

हरिद्वार

दुनियाभर कोरोनावायरस की चपेट में है और विश्व की बड़ी दवा कंपनियां इसकी वैक्सीन के लिए पिछले 3 महीने से लगातार रिसर्च कर रही है, लेकिन इस मामले में लीड करते हुए भारत ने दवा बनाने में सफलता हासिल कर ली है।

भारत की बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लांच कर दी है। इस दवा के लांच करने के मौके पर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि यह दवाई केवल 7 दिन के भीतर मरीज को कंप्लीट ठीक करने में कामयाब हुई है। बाबा ने कहा कि 3 दिन के भीतर 69 रोगी कोरोना मुक्त हो गए हैं।

FB IMG 1592896355764

हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ में लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव के साथ देशभर के विभिन्न आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण मौजूद थे। उनके साथ पतंजलि योगपीठ के कई अन्य योगाधीश भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि 280 लोगों पर उन्होंने इस दवा का रिसर्च किया और सभी रोगी केवल 7 दिन में 100% ठीक हो गए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में यह पहली आयुर्वेदिक दवा है, जो क्लिनिकल ट्रायल और केस स्टडी के आधार पर तैयार की गई है।

इसके साथ ही खुले मंच से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज भी इसमें भागीदार रहा है और दुनिया के कई वैज्ञानिकों ने इस को सही माना है। इस दवा को 100% उपचार गारंटी के साथ बाजार में उतारा गया है।

wp 1592896458332

उन्होंने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि इस हर्बल दवा का नाम कोरोनिल होगा। इसमें गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासीर के रस का इस्तेमाल किया गया है। दवा से स्वास्थ्य कोशिकाओं में कोरोना नहीं घुस पाएगा।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान में धारा 144 लागू, 31 मार्च तक 5 लोगों से ज्यादा एकत्रित नहीं हो सकेंगे

इस अवसर पर बाबा रामदेव ने दावा किया कि मेडिकल एविडेंस के आधार पर यह दवा तैयार की गई है। इसको पूरी दुनिया में कहीं भी टेस्ट करने का चैलेंज भी उन्होंने दुनिया को दिया है।

बाबा रामदेव ने दावा किया कि 69 प्रतिशत मरीज केवल 3 दिन के भीतर, 100% मरीज 7 दिन के भीतर ठीक हो गए हैं। इसके लिए उन्होंने दो-दो रिसर्च किया है। इसके बाद भी 5 से 14 दिन के अंदर सभी मरीजों को ठीक करने का वादा भी बाबा ने किया है।