अमेरिका की तर्ज़ पर भारत में भी दंगों के लिए सोशल मीडिया पर युवाओं को उकसा रहे हैं वामपंथी!

नेशनल दुनिया, नई दिल्ली।

अमेरिका में 2 दिन से लोग सड़कों पर उतरे हैं सरकार के खिलाफ गुस्सा लिए लोगों के द्वारा डोनाल्ड ट्रंप सरकार को घेरने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी खबरें जहां चीन के लिए खुशखबरी है, वहीं दुनियाभर में फैले वामपंथियों के लिए एक मौका बन गया है।

FB IMG 1591012845829

भारत में भी इसी तरह से मुसलमानों को, दलितों को, महिलाओं को और बच्चों को सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने और धरने देने के लिए सोशल मीडिया पर उकसाया जा रहा है।

FB IMG 1591012854326

कहीं टि्वटर अकाउंट और फेसबुक पेज के माध्यम से इस तरह की अपील की जा रही है कि अमेरिका की तरह भारत में भी लोगों को सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरना होगा और अन्यायपूर्ण नीति का विरोध करना होगा।

खासतौर से कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय के साथ अन्याय किए जाने की बातें कही जा रही है। दलित समाज को भी मुस्लिम समुदाय के साथ सड़कों पर उतरकर केंद्र की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए जाने के लिए सोशल मीडिया पर उकसाया जा रहा है।

आपको बता दें कि इसी तरह से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर वामपंथी संगठनों के द्वारा सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का आह्वान किया गया थाम जिसके बाद देशभर में परीक्षा दो जगह पर प्रदर्शन हुए थे।

FB IMG 1591012848654

अमेरिका में प्रदर्शन के बहाने एक बार फिर से भारत में भी वामपंथी संगठन फिर से सक्रिय हो गए हैं। संगठनों की तरफ से सोशल मीडिया पर भड़काऊ भाषण में लिखे जा रहे हैं और बेहद आपत्तिजनक पोस्ट को लोगों के द्वारा शेयर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  धारा 370 व 35 ए का हटना देश के लिए ऐतिहासिक दिन - हनुमान बेनीवाल