67 करोड़ लोगों को कहीं भी मिल जाएगा राशन, 8 करोड़ लोगों को 2 महीने तक का राशन मुफ्त और 2.5 करोड़ किसानों को 2 लाख करोड़ का लोन मिलेगा

नेशनल दुनिया, नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत मिशन में देश के 67 करोड़ लोगों को वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत कहीं पर भी राशन मिल सकेगा।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा लगातार दूसरे दिन 4:00 बजे प्रेस कांफ्रेंस करके केंद्र सरकार की राहत घोषणाओं के बारे में जानकारी दी गई है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि देश के 8 करोड गरीब लोगों को अगले 2 महीने तक निशुल्क गेहूं, चावल और दाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों की समस्याओं को देखते हुए अब देश में कहीं पर भी राशन कार्ड से मुफ्त अनाज लिया जा सकेगा।

इसके साथ ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि देश के करीब ढाई करोड़ किसानों को दो लाख करोड रुपए का लोन दिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों को अगले 3 महीने तक केसीसी चुकाने के लिए छूट भी दी गई है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसके साथ ही यह भी कहा है कि देश के 50 लाख रेहड़ी चालक, ठेला चालक और पटरी पर सामान बेचने वाले श्रमिकों को ₹10000 तक का लोन दिया जाएगा। उनके द्वारा मोबाइल से भुगतान किए जाने पर अगला लोन डबल कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  आप भी पा सकते हैं 55 हज़ार रुपए महीना छात्रवृत्ति, यह करना है आपको