IRCTC नहीं कर पाई 4:00 बजे से टिकट बुकिंग, अब 6:00 बजे से होगा बुकिंग कार्य प्रारंभ

नेशनल दुनिया नई दिल्ली।

भारत सरकार के द्वारा 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेन चलाकर देश में 48 दिन बाद रेलवे को फिर से पटरी पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इसको लेकर आज शाम 4:00 बजे ऑनलाइन टिकट बुकिंग की व्यवस्था की गई थी, लेकिन वह शुरू नहीं हो पाई। अब टिकट बुकिंग शाम को 6:00 बजे से प्रारंभ किए जाने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक पहले पेज में रेलवे 15 ट्रेन चलाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से गंतव्य तक पहुंचाने का प्रोग्राम है। इसके लिए एक स्पेशल गाइडलाइन भी जारी की गई है।

रेलवे ने कहा है कि जिस यात्री का टिकट कंफर्म होगा, उसी को यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी, जबकि ट्रेन के शुरू होने के समय से 2 घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा। ट्रेन के शुरू होने के 15 मिनट पहले स्टेशन बंद कर दिया जाएगा।

रेल मंत्रालय का कहना है कि व्यक्तियों को सोशल डिस्टेंस इन के माध्यम से दूर बैठने के हिसाब से एयर कंडीशन रेलों को ही शुरू किया जा रहा है, जिनमें सभी ट्रेन स्लीपर हैं।

इससे पहले भारत सरकार के निर्देश पर रेल मंत्रालय ने देश के लाखों प्रवासी श्रमिकों को अपने-अपने घर पहुंचाने के लिए सो स्पेशल ट्रेन चला रखी है, जिनके द्वारा प्रतिदिन हजारों श्रमिक अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  एसएमएस मेडिकल कॉलेज में घुसा कोरोना का कहर: प्रिंसिपल समेत रेजिडेंट डॉक्टर्स और अन्य लोगों के चपेट में आने की संभावना