3 मई के बाद बढ़ेगा लॉक डाउन, 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की पीएम मोदी से अपील

नेशनल दुनिया

चीन के वुहान शहर से उत्पन्न हुए कोविड-19, यानी नोवल कोरोनावायरस के चलते दुनिया भर में दहशत बनी हुई है। भारत में अब तक इस वायरस के चलते 24000 से अधिक लोग पॉजिटिव हो चुके हैं, जबकि 850 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 से लड़ाई के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और उनके सुझाव लिये हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां पर हॉटस्पॉट नहीं है वहां पर क्रमवार लॉक डाउन को खोलने का फैसला किया जाएगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री ने स्पष्ट संकेत दिया है कि 3 मई के बाद भी लॉक डाउन को रोका नहीं जाएगा, बल्कि आगे बढ़ाया जाएगा। प्रधानमंत्री के साथ ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी इस बात की मांग की है कि लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाए।

प्रधानमंत्री को सुझाव देते हुए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना जैसे राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन को कम से कम 15 मई तक और उसके आगे 3 जून तक बढ़ाने की अपील की है।

प्रधानमंत्री होने मुख्यमंत्रियों के साथ की गई इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जो सुझाव आए हैं उनको देश भर में लागू करने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों में जहां पर कोरोनावायरस को नियंत्रित किया गया है, उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तारीफ भी की है।

यह भी पढ़ें :  यौन उत्पीड़न: महिला का कहना है CJI गोगोई को मिली सीलबंद कवर में क्लीन चिट