न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों से फसल खरीदेगी योगी आदित्यनाथ सरकार, स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में कमेटी गठित

मुस्लिम-विद्वान-ने-कोरोना-मरीजों-की-सांप्रदायिक-पहचान-पर-आपत्ति-जताई

कोविड-19 के कहर और देशभर में लॉक डाउन के चलते किसान भी अपनी फसलें नहीं बेच पा रहे हैं। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। आदित्यनाथ सरकार ने कहा है कि किसानों से घर बैठे सरकार खुद राज खरीदेगी।

इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि सभी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा सभी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी गई है।

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर दिया है, जो किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी पर काम करेगी और सभी को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

एक अन्य फैसला लेती हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 अप्रैल से जिलों में ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू करने पर भी काम शुरू कर दिया है। इसके माध्यम से किसी भी तरह की प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्री की जा सकेगी।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने शिक्षा को लेकर अहम फैसला करते हुए कहा है कि ऑनलाइन शिक्षा के लिए मैकेनिज्म तैयार किया जा रहा है और जल्द ही इसको लागू कर दिया जाएगा। इसके अलावा नेशनल हाईवे खोलने पर भी सरकार काम कर रही है।

सरकार का कहना है कि सोशल डिस्टेंस इन को का पालन करते हुए प्रदेश के नेशनल हाईवे खोलने के लिए काम किया जा रहा है।

इसके साथ ही शेल्टर होम में रहने वाले लोगों की भी दोबारा जांच की जाएगी। योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।

यह भी पढ़ें :  Debt bondage has been described by the United Nations as a form of modern day slavery