ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को बताया हनुमान, अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया महामानव

नई दिल्ली

एक दिन पहले ही कोविड-19 की दवा सप्लाई रोके जाने को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच रिश्तो की खटास होने की बात सामने आई थी, लेकिन दूसरे ही दिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया में महामानव कहकर संबोधित किया है।

इतना ही नहीं, ब्राजील के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हनुमान कहकर संबोधित किया है। ब्राजील के राष्ट्रपति ने बजरंगबली हनुमान से तुलना करते हुए कहा है कि दुनिया में आज संकट है और ऐसे वक्त में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजरंगबली की छवि के रूप में प्रस्तुत हुए हैं।

गौरतलब है कि 1 दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह बताया गया था, कि अगर भारत कोरोनावायरस के लिए लड़ने हेतु काम में ली जा रही मलेरिया की दवाई के निर्यात पर रोक लगाता है तो अमेरिका बदले की भावना से काम करेगा।

जिस वीडियो के जरिए अमेरिकी राष्ट्रपति के हवाले से भारत को धमकी दिए जाने का दावा किया गया था, उस वीडियो में कट पेस्ट होने के कारण शंकाएं हो रही थी। दोपहर बाद सरकार के द्वारा पूरा वीडियो जारी किया गया, जिसमें साफ हुआ कि जिस तरह के प्रश्न प्रेसवार्ता में पत्रकार ने पूछे थे, अमेरिकी राष्ट्रपति ने उसी के अनुसार जवाब दिया था जिसको लोगों ने भारत को धमकी के रूप में समझ लिया।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका को कोविड-19 से लड़ने के लिए भारत की तरफ से पेरासिटामोल और मलेरिया के लिए काम आने वाली दवाई हाइड्रोक्लोरोक्विनाइन निर्यात की जाती है।

यह भी पढ़ें :  भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है, जिस पर मुझे गर्व है: डॉ. पूनियां

लेकिन भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार ने इस पर रोक लगा दी थी। अभी केंद्र सरकार ने कहा है कि भारत के मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में रखने के बाद जो बचेगी, वह दवा अमेरिका को निर्यात की जाएगी।