ध्वस्त की जाएगी तबलीगी जमात की मरकज वाली इमारत, दिल्ली निगम ने लिया फैसला

नई दिल्ली

SDMC दिल्ली के तब्लीगी जमात के मरकज की बिल्डिंग गिराने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि इसको लेकर दिल्ली विकास निगम की तरफ से फैसला लिया जा चुका है और जल्दी ही इस को गिराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

दिल्ली विकास प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक जांच में पाया गया कि इस बिल्डिंग का पूरा निर्माण ही अवैध हुआ है। जानकारी में यह भी आया है कि मरकज ने 1992 से आजतक कोई प्रोपर्टी टैक्स या हाउस टैक्स नही दिया है।

स्टैंडिंग कमिटी के डिप्टी चेयरमेन राजपाल सिंह ने ये जानकारी देते हुए बताया कि मरकज की बिल्डिंग अवैध है और इसको गिराने का फैसला हो चुका है। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक दिन तय नहीं किया गया है लेकिन इस बिल्डिंग का गिराया जाना पक्का है।

उल्लेखनीय है कि निजामुद्दीन स्थित मरकज के इसी भवन में तबलीगी जमात का कार्यक्रम हुआ था, जिसमें दुनिया भर के कोई 850 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। पूरे देश भर में मरकज में शामिल होकर गए करीब 9000 लोग देश के 22 राज्यों में फैल चुके हैं, जो कोरोनावायरस का प्रसार कर रहे हैं।

तबलीगी जमात को लेकर राजस्थान सरकार ने भी आज एक अहम फैसला लेते हुए अब तक तबलीगी जमात के आए हुए कोरोनावायरस के पॉजिटिव लोगों की संख्या बताई जा रही थी, लेकिन रविवार को दोपहर बाद अचानक उनकी अलग से संख्या बताई जानी बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :  जामा मस्जिद विरोध प्रदर्शन के दौरान लगा हिंदू-मुस्लिम, भाई-भाई का नारा