मोदी सरकार ने दिया देशवासियों को की स्वास्थ्य उपहार, कोरोना वायरस भी आयुष्मान भारत योजना में

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारत सरकार ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना सब कुछ झौंक दिया है। भारत सरकार ने देश के 50 करोड नागरिकों के लिए आयुष्मान भारत योजना को लागू कर दिया है।

सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना वायरस की इस महामारी की तमाम जांच रिपोर्ट और पूरी उपचार प्रक्रिया को भी आयुष्मान भारत में शामिल कर लिया गया है।

भारत सरकार ने इसकी नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे के मुताबिक देश के 50 करोड़ लोगों को इस योजना में तुरंत प्रभाव से शामिल किया गया है और ऐसे वक्त में शामिल किया गया है, जब पूरी दुनिया कोरोनावायरस की महामारी से लड़ रही है।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने इसके साथ ही यह भी बताया है कि देश भर के 20000 से अधिक प्राइवेट अस्पताल भी आयुष्मान भारत योजना के तहत कोरोनावायरस के मरीजों की जांच उनका उपचार फ्री करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने पिछले साल ही आयुष्मान भारत योजना को शुरू किया था जिसके तहत देश के 50 करोड लोगों को शामिल किया गया है। इस योजना के तहत एक व्यक्ति को 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मिलता है।

यह भी पढ़ें :  ममता बनर्जी और CBI के बीच टकराव का असल कारण यह है, ममता को भी जाना पड़ सकता है जेल