भारतीय सेना ने भी संभाला मोर्चा, कोरोना वायरस के खिलाफ आर्मी उत्तरी मैदान में

नई दिल्ली

कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए एक तरफ जहां चिकित्सा कर्मी अस्पतालों में काम कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ भारतीय सेना में अभी अब मोर्चा संभाल लिया है।

भारतीय सेना के सेना अध्यक्ष एमएन नरवणे ने कहा है कि भारतीय सेना ने ऑपरेशन नमस्ते की शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा है कि अतीत में भारतीय सेना ने अपने तमाम अभियान सफलतापूर्वक पूरे किए हैं, इसलिए ऑपरेशन नमस्ते को भी भारतीय सेना अंजाम तक पहुंचाएगी।

भारतीय सेना की साउथन कमांड, ईस्टर्न कमांड, वेस्टर्न कमांड, सेंट्रल कमांड, नॉर्दर्न कमांड, साउथ वेस्टर्न कमांड और दिल्ली मुख्यालय में कोरोना हेल्पलाइन सेंटर बनाया गया है।

सभी सेंटर के हेल्पलाइन नंबर शुक्रवार को जारी कर दिए गए हैं। अब देश के किसी भी कोने में कोरोनावायरस से जूझ रहे लोगों के लिए भारतीय सेना हर वक्त मुस्तैद है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले चीन, अमेरिका, इटली, स्पेन, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका जैसे देशों में भी कोरोना वायरस से लड़ाई में सेना को मैदान में उतार दिया गया है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना जब भी किसी अभियान के लिए मैदान में उतरती है तो उसको पूरा करने के बाद ही दम लेती है। आज तक भारतीय सेना का ऐसा कोई अभियान नहीं है जो 100% सफल नहीं हुआ हो।

यह भी पढ़ें :  गृह मंत्री अमित शाह कोरोनावायरस पॉजिटिव, मेदांता अस्पताल में भर्ती