लॉकडाउन-देखने-सड़क-पर-निकला-बहुरुपिया-गिरफ्तार

गाजियाबाद, 25 मार्च । लॉकडाउन कैसा होता है? यह देखने की तमन्ना ने एक शख्स को जेल की हवा खिला दी।

लॉकडाउन के दौरान पहचान छिपाने के लिए युवक ने दूधिया का रूप रखा था। मोटर साइकिल के पीछे बाकायदा उसी स्टाइल में दूध के ड्रम भी टांग लिये, जैसे असलियत में दूधियों पर होते हैं।

लॉकडाउन के चलते चप्पे-चप्पे पर मौजूद पुलिस की नजरों से मगर युवक नहीं बच सका। आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया। घटना राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद शहर की है।

बुधवार को आईएएनएस से घटना की पुष्टि गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने की। एसएसपी के मुताबिक, गिरफ्तार शख्स का नाम विक्रम है।

आरोपी गाजियाबाद जिले के ही बम्हेटा गांव का रहने वाला है। आरोपी को लॉकडाउन के दौरान शांति भंग के आरोप में जेल भेजा गया है।

घटना का पूरा ब्योरा आईएएनएस को देते हुए गाजियाबाद जिला पुलिस प्रवक्ता सोनवीर सिंह सोलंकी ने कहा, आरोपी के खिलाफ विजय नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

घटना मंगलवार 24 मार्च की है। घटना क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास हुई। घटना के समय विजय नगर थाने के एसएसआई इमाम जैदी लॉकडाउन के दौरान बैरिकेटिंग करके चैकिंग कर रहे थे।

पुलिस चेकिंग के दौरान काले रंग की नई मोटर साइकिल पर दूध बेचने वाला सा दिखाई देने वाला एक युवक पुलिस टीम के पास आकर रुका।

युवक की मोटर साइकिल के पीछे दूध भरने वाला एक बड़ा डिब्बा (बाल्टी, केन) टंगी हुई थी। जिससे देखने में वह वास्तव में दूध आपूर्तिकर्ता ही लग रहा था। संदिग्ध ने बैरिकेट लगा देखकर पुलिस वालों से बैरिकेट हटाने को कहा।

घटनास्थल पर मौजूद विजय नगर थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर इमाम जैदी को संदिग्ध के बात करने पर शक हुआ। उन्होंने कहा कि दूध बेचने वाला है तो दूध का बर्तन चैक कराओ।

पुलिस टीम ने दूध का डिब्बा खोलकर देखा तो उनकी आंखें फटी रह गयीं। दूध वाले डिब्बे में कुछ नहीं था। पूरी तरह से खाली डिब्बा भी बहुत पुराना और जंग लगा हुआ था।

सच्चाई पता चलते ही मौजूद पुलिस वालों की हंसी छूटी गयी। तत्काल मामला एसएसपी तक पहुंचाया गया। उसके बाद आरोपी के खिलाफ शांति भंग का केस दर्ज करके उसे जेल भेज दिया गया।

युवक को पकड़ने वाली टीम के एक सदस्य के मुताबिक, आरोपी ने जिंदगी में पहले कभी लॉकडाउन नहीं देखा था।

लिहाजा उसने घर में मौजूद दूध ढोने वाला कबाड़ में पड़ा बड़ा सा बर्तन जुगाड़ करके किसी तरह से मोटर साइकिल पर लटका लिया।

ताकि देखने से लगे कि वे दूध सप्लाई करने जा रहा है। इस बहाने वो गाजियाबाद की सड़कों पर घूम-घूमकर लॉकडाउन देखना चाहता था। लॉकडाउन में बरती जा रही पुलिस की सख्ती के चलते मगर युवक पकड़ा गया।

– आईएएनएस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTubeपर फॉलो करें.