भारत-में-अब-तक-कोरोनावायरस-के-562-मामले,-9-की-मौत

नई दिल्ली, 25 मार्च । पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के भारत में अब तक 582 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के जिन 582 मामलों की पुष्टि हुई है उनमें से 519 भारतीय जबकि 43 विदेशी शामिल हैं।

इनमें से एक विदेशी समेत 41 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि इस विश्वव्यापी महामारी ने भारत में अब तक नौ लोगों की जान ले ली है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार की सुबह 9.15 बजे के अपडेट के अनुसारए देश में इस समय कोविड.19 के सक्रिय मामले 512 हैं जबकि इस बीमारी से पीड़ित 40 भारतीय नागरिक अब तक स्वस्थ हो चुके हैं इसके अलावा एक विदेशी मरीज भी स्वस्थ होकर जा चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक हवाई अड्डों पर 15,24,266 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे मरीज की मौत हुई है, उसमें कोरोनावायरस (Coronavirus) निगेटिव पाया गया है।

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है। दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09,100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

–आईएएनएस्

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर लाइक और Twitter, YouTubeपर फॉलो करें.