नरेंद्र मोदी छोड़ रहे हैं सोशल मीडिया, समर्थकों से पूछा: Facebook, Whats app, Instagram छोड़ दूं क्या?

narendra modi tweet
narendra modi tweet

नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने ही साल 2014 में सेल्फी को इतना फेमस कर दिया, जिन्होंने ही भारत में ट्वीटर को प्रसिद्ध करके आबाद कर दिया और जिन्होंने ही एक सेल्फी से फेसबुक को मालामाल कर दिया, उन्होंने सोशल मीडिया छोड़ने का मन बना लिया है। खुद पीएम मोदी ने इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने सोमवार की रात 8:56 बजे एक अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर यही सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि इस रविवार को वो सोच रहे थे कि सोशल मीडिया छोड़ देने चाहिए, जैसे फेसबुक, ट्वीटर, इंटाग्राम और व्हाट्सअप।

narendra modi tweet
narendra modi tweet

मोदी ने यह पूछकर अपने समर्थकों के दिलों की धड़कनें बढ़ा दीं हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा मांगी गई सलाह पर 99.99 फीसदी लोग कह रहे हैं कि उनको ऐसा नहीं करना चाहिए। कुछ लोग उनके ट्वीट पर उलटा सीधा लिखकर हमेशा की तरह ट्रॉल भी कर रहे हैं।

लोग कह रहे हैं कि आपकी वजह से हम ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर आए हैं और आप ही छोड़ देंगे तो हम भी छोड़ देंगे। जबकि एक यूजर ने लिखा है कि अगर आप सोशल मीडिया छोड़ देंगे तो ये कंपनियां बर्बाद हो जाएंगी।

narendra modi tweet
narendra modi tweet

दरअसल, वर्ष 2014 तक ट्वीटर, इंटाग्राम और व्हाट्अप जैसी कंपनियों का भारत में अधिक वजूद नहीं था, खासतौर पर ट्वीटर पर तो कोई बिरला ही दिखाई देता था, लेकिन मोदी ने सेल्फी का ट्रेंड चलाकर सबको फेमस कर दिया।

narendra modi tweet
narendra modi tweet

आज हालात यह हैं कि मोदी के ट्वीटर पर जहां 53 मिलियन से ज्यादा फैन्स हैं, वहीं फेसबुक पर करीब 45 मिलियन समर्थकों के साथ भारत में सबसे बड़ा ब्रांड हैं। इतना ही नहीं मोदी के इंटाग्राम पर भी 35.5 मिलियन फ्रेंड्स हैं।

यह भी पढ़ें :  राजस्थान सरकार बढ़ाएगी कोरोनावायरस कि जांचों की संख्या, प्रतिदिन 3000 जांच की जाएगी

पीएम मोदी के द्वारा यह ट्वीट करने के ​महज एक घंटे में ही 52.5 हजार लाइक्स, 17.5 हजार रिट्वीट और 35 हजार कमेंट्स हो चुके थे, जबकि खबर लिखे जाने तक यह सिलसिला धड़ाधड़ जारी था।