जेपी नड्डा बने भाजपाध्यक्ष, डॉ. पूनिया ने दी बधाई

Jaipur news

-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को दी बधाई

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सोमवार को निर्वाचित अध्यक्ष के तौर पर पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है। पार्टी संविधान के मुताबिक देशभर के अन्य राज्यों के पार्टी अध्यक्षों ने उनका निर्वाचन किया है। उनका निर्वाचन निर्विरोध हुआ है।

लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा उनको कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था, क्योंकि अमित शाह गृह मंत्री बन गए थे, जिसके चलते पार्टी के अध्यक्ष का दायित्व नहीं संभाल पा रहे थे।

img 20200120 wa00038101299056880868089

इस अवसर पर भाजपा राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने सोमवार को नई दिल्ली में नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को बधाई दी और स्मृति चिह्न भेंट कर अभिनन्दन किया।

डॉ पूनियां ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में इस दिन को संगठन पर्व कहते हैं। आज भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में उत्सव का माहौल इसलिए है कि आज फिर से साबित हो गया कि एक सामान्य कार्यकर्ता इस पार्टी का मुखिया बन सकता है।

डॉ. पूनिया ने कहा कि जेपी नड्डा बिहार आंदोलन से निकलकर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में तपकर, हिमाचल प्रदेश में प्रतिपक्ष से लेकर सत्ता पक्ष के अनुभव और वर्षों भाजपा के लिए कार्य करने के बाद इस पद पर पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के जिस विचार के साथ देश के लिए कार्य कर रहे हैं, जिससे उन्होंने भारत के गौरव को पूरे विश्व में बढ़ाया है, वही कार्य नड्डा पार्टी के लिए करेंगे।

यह भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री गहलोत ‘‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’’ देख रहे हैं, 2023 में राजस्थान कांग्रेस मुक्त हो जायेगा: डाॅ. पूनियां

नड्डा कार्यकर्त्ताओं में अत्यधिक लोकप्रिय रहे हैं। लोकसभा चुनाव में उनके प्रभारी रहते भाजपा ने उत्तरप्रदेश चुनावों में अभूतपूर्व जीत हासिल की। उनका व्यक्तित्व अत्यधिक सरल और मिलनसार रहा है।

उनकी शालीनता का उदाहरण दिया जाता है। उनके नेतृत्व में निश्चित रूप से भाजपा पूरे देश में निरन्तर सशक्त होगी। इस दौरान डॉ पूनियां के साथ राजस्थान भाजपा के प्रमुख नेता, केंद्रीय मंत्री, पदाधिकारी और 25 राष्ट्रीय सदस्य उपस्थित रहे।