Ex CM वसुंधरा राजे को खाली करना ही होगा बंगला न.13, SC ने खारिज की अशोक गहलोत सरकार की SLP

New delhi

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (bjp) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे (vasundhara raje को सुप्रीम कोर्ट (supreme court) से बड़ा झटका लगा है।

सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान के अशोक गहलोत (ashok gehlot) सरकार द्वारा वसुंधरा राजे से सरकारी बंगला खाली करवाने के हाईकोर्ट (HC) के आदेश पर के खिलाफ विशेष याचिका दायर की गई थी, जिसे शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया।

राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा दायर की गई याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि देश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने ही पड़ेंगे।

आपको बता दें कि करीब 6 महीने पहले ही राजस्थान हाई कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से जयपुर की पॉश कॉलोनी सिविल लाइंस में स्थित बंगला नंबर 13 थाली करने के आदेश दिए थे।

लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे को दो बार के मुख्यमंत्री और दिग्गज राजनेता होने का हवाला देते हुए बंगला खाली करने से इंकार कराने दिया था।

राजस्थान हाई कोर्ट के निर्णय के खिलाफ राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट में विशेष याचिका दायर करने गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश को कंटिन्यू करते हुए वसुंधरा राजे को बंगला खाली करने के हाईकोर्ट के निर्देश को जायज ठहराया है।

आईपीएस पंकज चौधरी ने कहा है कि ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार समेत दर्जनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला ख़ाली करने का आदेश दिया हुआ है। वसुंधरा राजे सिंधिया की ज़िद करने व क़ानून का मज़ाक़ बनाना कोई नई बात नहीं है।’

यह भी पढ़ें :  Result live update: हर पल की खबर यहां देखिए—